ब्राह्मण संगठन ने कानपुर में किया 'आर्टिकल 15' का जमकर विरोध, रद्द किए गए शो

फिल्म 'आर्टिकल 15'
फिल्म 'आर्टिकल 15'

इस फिल्म में इंस्पेक्टर अयान रंजन (आयुष्मान खुराना) अपने देश से बहुत प्यार करता है. इस देशभक्त इंस्पेक्टर की पोस्टिंग एक ग्रामीण इलाके में होती है. जहां अचानक एक ऐसी घटना होती है जो पूरे देश को झंकझोर कर रख देती है.

  • Share this:
बॉलीवुड के सुपरस्टार आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. फिल्म ने जहां एक तरफ कलेक्शन के मामले में पहले दिन 5.02 करोड़ की कमाई की. ऐसे में आयुष्मान की एक्टिंग की तारीफों के पुल बंध रहे हैं वहीं कानपुर में फिल्म का जमकर विरोध देखा जा रहा है. शुक्रवार को कानपुर के एक्टिव ब्राह्मण संगठनों ने सिनेमा हॉल के बाहर धरना प्रदर्शन किया जिसकी वजह से फिल्म के शो रोक दिए गए.

पुलिस के मुताबिक कानपुर के जाने माने मल्टीप्लेक्स जेड स्क्वायर और अन्य सिनेमाघरों के बाहर संगठन के लोगों ने जमकर नारेबाजी और विरध प्रदर्शन किया. जिसकी वजह से वहां तनाव की स्थिति बन गई और ऐसे में फिल्म के शो रद्द करवा दिए गए. बताया जा रहा है कि अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद और सर्व ब्राह्मण सभा जैसे संगठन के लोगों ने ना सिर्फ फिल्म के पोस्टर फाड़े बल्कि जमकर नारेबाजी भी की.





अनुभव सिन्हा ने लिखा ओपन लैटर
वहीं हाल ही में विवादों पर फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए जवाब दिया था. उन्होंने लिखा कि कोई भी फिल्म किसी भी समाज का निरादर करने का प्रयास करेगी ऐसी सम्भावना कम है. बहुत कम है.

उन्होंने लिखा कि ये बात मैं अपने तमाम फिल्मकार साथियों की तरफ से भी कह रहा हूं. उनसे पूछे बिना पर मैं उन सबको तीस सालों से जानता हूं. ऐसा बहुत मुश्किल है. आप के अनुमान पर आधारित विरोध से न सिर्फ आपका समय नष्ट होता है बल्कि हमारा भी. आपका समय समाज कल्याण में व्यय होना चाहिए जैसा कि होता भी होगा मेरा पूरा विश्वास है.



अब फिल्म आर्टिकल 15 की बात करते हैं. मेरा विश्वास करें फिल्म में ब्राह्मण समाज का कोई निरादर नहीं किया गया है. आपको जानकार हर्ष होगा कि फिल्म के बनाए जाने में मेरे कई ब्राह्मण साथी भी हैं कई कलाकार भी. कोई कारण नहीं है कि ब्राह्मणों का निरादर किया जाए. वैसे मेरी पत्नी भी ब्राह्मण हैं सो मेरे पुत्र के अस्तित्व में भी ब्राह्मण समाते हैं.


पुलिस इंस्पेक्टर के किरदार में हैं आयुष्मान
आर्टिकल 15 का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है. इसमें आयुष्मान खुराना पुलिस इंस्पेक्टर के रोल में हैं. ये एक्टर की पिछली फिल्मों से अलग है. इस फिल्म में इंस्पेक्टर अयान रंजन (आयुष्मान खुराना) अपने देश से बहुत प्यार करता है. इस देशभक्त इंस्पेक्टर की पोस्टिंग एक ग्रामीण इलाके में होती है. जहां अचानक एक ऐसी घटना होती है जो पूरे देश को झंकझोर कर रख देती है. इसे उत्तरप्रदेश के बदायूं में हुई घटना के जैसा बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने पढ़ा शेर, जावेद अख्तर ने दे दी ये नसीहत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज