Home /News /entertainment /

cannes 2022 shyam benegal mujib the making of a nation trailer launch rk

Cannes में लॉन्च हुआ श्याम बेनेगल की 'मुजीब- द मेकिंग ऑफ ए नेशन' का ट्रेलर, इस महान नेता की है बायोपिक

मुजीबुर रहमान के किरदार में अरिफिन शुवु.  (फोटो साभारः Twitter @PIB_India)

मुजीबुर रहमान के किरदार में अरिफिन शुवु. (फोटो साभारः Twitter @PIB_India)

कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival 2022) में 'मुजीब- द मेकिंग ऑफ ए नेशन' (Mujib-The Making of A Nation) का ट्रेलर लॉन्च किया गया. इस फिल्म को दिग्गज फिल्ममेकर श्याम बेनेगल ने डायरेक्ट किया है. खास बात यह है कि फिल्म को भारत-बांग्लादेश ने साथ में प्रोड्यूस किया है.

अधिक पढ़ें ...

कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival 2022) के 75वें एडिशन में श्याम बेनेगल के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘मुजीब- द मेकिंग ऑफ ए नेशन’ का ट्रेलर लॉन्च किया गया. खास बात यह है कि इस फिल्म को भारत-बांग्लादेश ने साथ में प्रोड्यूस किया है इसलिए दोनों देशों के प्रतिनिधियों ने साथ मिलकर फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया. यह फिल्म बांग्लादेश राष्ट्रपिता ‘बंगबंधु’ शेख मुजीबुर रहमान की बायोपिक है. इस फिल्म में उनके बचपन से लेकर एक राष्ट्र के निर्माण तक की जर्नी को दिखाया जाएगा.

‘मुजीब – द मेकिंग ऑफ ए नेशन’ (Mujib-The Making of A Nation) को भारत के सबसे पॉपुलर और क्रिएटिव श्याम बेनेगल (Shyam Bengal Film) ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म को भारत और बांग्लादेश के बड़े हिस्से में शूट किया गया. फिल्म का ट्रेलर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और उनके समकक्ष हसन महमुद ने साथ मिलकर लॉन्च किया. उन्होंने बंगबंधु को एनर्जेटिक और ग्रेट एडमिरल बताया.

फिल्म में लीड रोल बांग्लादेश के पॉपुलर एक्टरस अरिफिन शुवु (Arifin Shivu Film) और एक्ट्रेस नुसरत इमरोज तिशा हैं. अरिफिन शेख मुजीबुर रहमान की भूमिका निभा रहे हैं जबकि नुसरत उनकी पत्नी शेखेश फजिलातुन्नेसा (रेणु) का किरदार निभा रही हैं. फिल्म में मुजीबुर रहमान की सफलता में फाजिलतुन्नेसा के संघर्ष, ताकत और उनकी भूमिका को भी दिखाया गया है.

Cannes 2022: दीपिका पादुकोण ने दिखाई दिलकश अदाएं, ऐश्वर्या राय ने स्टनिंग लुक से की ट्रोल की बोलती बंद

लॉकडाउन में हुई भारत-बांग्लादेश में शूटिंग

अनुराग ठाकुर ने फिल्म का ट्रेलर लॉन्च करने के बाद कहा, “हमने एक ऐतिहासिक नेता (मुजीब) का एक एपिक ट्रेलर देखा है. यह भारत और बांग्लादेश के सभी कलाकारों और क्रू के प्रयासों का नतीजा है. दोनों देशों की सरकारें ने भी इसे बनाने में खूब सहयोग किया है. महामारी के बावजूद इस फिल्म बना पाना संभव हो पाया.”

पीएम मोदी-शेख हसीना ने रखा था प्रस्ताव

अनुराग ठाकुर ने कहा कि बंगबंधु पर फिल्म बनाने का विचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रखा था. बता दें कि बांग्लादेश को पाकिस्तान से आजाद करवाने में भारत का बड़ा योगदान रहा है.

Tags: Festival De Cannes, Shyam benegal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर