बॉलीवुड में 370 करोड़ की टैक्स चोरी का दावा, तापसी के खिलाफ कैश में 5 करोड़ लेनदेन के सबूत मिले

केंद्रीय एजेंसियों को प्रोडक्शन हाउस के इनकम और शेयर में हेराफेरी कर 350 करोड़ रुपए की आयकर गड़बड़ी करने का पता चला है. (File Photo)

केंद्रीय एजेंसियों को प्रोडक्शन हाउस के इनकम और शेयर में हेराफेरी कर 350 करोड़ रुपए की आयकर गड़बड़ी करने का पता चला है. (File Photo)

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) औरतापसी पन्नू (Taapsee Pannu) के घर और दफ्तर में दूसरे दिन भी केंद्रीय एजेंसियों की छापेमारी जारी रही. मुंबई की 2 प्रमुख फिल्म प्रोडक्शन कंपनियों, एक लीडिंग एक्ट्रेस और दो टैलेंट मैनेजमेंट कंपनियों के परिसरों में सीबीडीटी यह सर्च और सर्वे कर रहा है.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड सेलेब्स तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), दो फिल्म प्रोडक्शन हाउस और टैलेंट मैनेजमेंट कंपनियों के खिलाफ मुंबई और पुणे में चल रहे छापों के मामले में नया खुलासा हुआ है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस यानी CBDT ने गुरुवार को बताया कि कुल 370 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है. यह टैक्स चोरी शेयर ट्रांजैक्शंस का अंडर वैल्यूएशन कर और फर्जी खर्चे दिखाकर हुई है. इस संबंध में आयकर विभाग ने गुरुवार को तापसी पन्नू के घर फिर से छापा मारा. जहां कथिततौर पर 5 करोड़ कैश में लेनदेन के सबूत मिले हैं.

CBDT के मुताबिक, यह पता चला है कि एक लीडिंग प्रोडक्शन हाउस ने अपनी एक्चुअल बॉक्स ऑफिस इनकम के मुकाबले कमाई को कम दिखाया. CBDT सर्च ऑपरेशन के लिए विभिन्न स्थानों पर स्थित 28 परिसरों को कवर कर रही है. इस दौरान, फिल्म के रियल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तुलना में अग्रणी फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने अपनी आय को कम दिखाने की कोशिश की. सीबीडीटी ने अपने सर्वे में ऐसे सबूत हासिल किए हैं, जिनसे यह साबित होता है कि लगभग 300 करोड़ रुपये की आय को छुपा लिया गया.







सर्च के दौरान इन प्रोडक्शन हाउस के इनकम और शेयर में बड़े पैमाने पर हेराफेरी के सबूत मिले हैं. इन्कम टैक्स को 350 करोड़ रुपए की टैक्स गड़बड़ी का पता चला है. 350 करोड़ रुपए के बारे में कंपनी अधिकारी कोई जवाब नहीं दे पाए. 350 करोड़ रुपए की टैक्स गड़बड़ी के सबूत मिले हैं. जांच जारी है.
तापसी पन्नू के नाम पर 5 करोड़ की कैश रिसिप्ट रिकवर हुई है, जिसकी जांच जारी है. इन सब के अलावा 20 करोड़ की और टैक्स गड़बड़ी के सबूत भी मिले हैं. इसी तरह की गड़बड़ी तापसी पन्नू के खिलाफ भी मिली है.

दोनों टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी (फैंटम और क्वान) से बड़ी रकम का डिजिटल डाटा ईमेल, व्हाट्सएप चैट्स, हार्ड डिस्क के रूप में सीज किया गया है. 7 बैंक कॉलर मिले हैं. उन्हें भी सीज किया गया है. सर्च ऑपरेशन और जांच लगातार जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज