Home /News /entertainment /

cbfc chairman prasoon joshi mother sushma joshi passes away

मशहूर गीतकार प्रसून जोशी की मां सुषमा जोशी का निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

CBFC के चेयरमैन प्रसून जोशी की मां सुषमा जोशी का निधन (फोटो क्रेडिट : Facebook @ThePrasoonJoshi)

CBFC के चेयरमैन प्रसून जोशी की मां सुषमा जोशी का निधन (फोटो क्रेडिट : Facebook @ThePrasoonJoshi)

प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) की मां सुषमा जोशी राजनीति विज्ञान (Political Science) की लेक्चरर थीं. उन्होंने तीन दशकों से भी ज्यादा समय तक ऑल इंडिया रेडियो के साथ काम किया था. इसके अलावा वह एक शास्त्रीय गायिका (classical singer) भी थीं. बॉलीवुड की कई हस्तियां और करीबी प्रसून और उनके परिवार को सांत्वना दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) के अध्यक्ष और गीतकार, प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) की मां सुषमा जोशी (Sushma Joshi) का रविवार सुबह निधन हो गया. उनके परिवार की तरफ से एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा गया कि, “बेहद दुख के साथ हमें बताना पड़ रहा है कि हमारी प्यारी मां सुषमा जोशी इस दुनिया में नहीं रहीं. उनका निधन 24 अप्रैल की सुबह हो गया. उनका प्रकाश हमेशा हमारा मार्गदर्शन करता रहेगा.”

इसी के साथ जोशी परिवार ने सभी से उन्हें अपनी दुआओं में उन्हें याद रखने का आग्रह किया है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, सुषमा जोशी का अंतिम संस्कार गुरुग्राम की राम बाग श्मशान भूमि में दोपहर 2.30 बजे हुआ. परिवार की ओर से जल्द ही प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा, जिसके बारे में जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी. प्रेस बयान में कहा गया है, “आपके विचार और प्रार्थना हमें इस कठिन समय में शक्ति और सांत्वना देंगे.”

पॉलिटिकल साइंस की लेक्चरर थीं प्रसून की मां सुषमा जोशी
प्रसून की मां सुषमा जोशी राजनीति विज्ञान (Political Science) की लेक्चरर थीं. उन्होंने तीन दशकों से भी ज्यादा समय तक ऑल इंडिया रेडियो के साथ काम किया था. इसके अलावा वह एक शास्त्रीय गायिका (classical singer) भी थीं. बॉलीवुड की कई हस्तियां और करीबी प्रसून और उनके परिवार को सांत्वना दे रहे हैं.

बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों के लिए गाने लिख चुके हैं प्रसून
बात करें प्रसून जोशी की तो वह बॉलीवुड के जाने-माने गीतकार और सीबीएफसी के चेयरमैन हैं. ‘लज्जा’ फिल्म के लिए राजकुमार संतोषी के साथ काम करने के बाद प्रसून जोशी ने प्रसिद्धि हासिल की थी. वह ‘भाग मिल्खा भाग’, ‘फना’, ‘रंग दे बसंती’, ‘ब्लैक’, ‘दिल्ली 6’ और ‘तारे जमीं पर’ जैसी कई हिट बॉलीवुड फिल्मों के लिए गाने लिख चुके हैं. इसके अलावा वह डायलॉग राइटर भी हैं. 2017 में पहलाज निहलानी की जगह वह केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के प्रमुख बने.

Tags: Prasoon joshi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर