SSR Death Case: FIR को अंतिम रूप देने से पहले CBI ने बिहार पुलिस से संपर्क किया

SSR Death Case: FIR को अंतिम रूप देने से पहले CBI ने बिहार पुलिस से संपर्क किया
सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे रही सीबीआई (CBI) ने बिहार पुलिस (Bihar Police) से संपर्क साधा है.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे रही सीबीआई (CBI) ने बिहार पुलिस (Bihar Police) से संपर्क साधा है. यह जानकारी गुरुवार को अधिकारियों ने दी. एक अधिकारी ने बताया. ''सरकार से अधिसूचना प्राप्त होने के बाद सीबीआई मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में है. हम बिहार पुलिस के संपर्क में भी हैं. जल्द ही प्राथमिकी अपलोड की जाएगी.''

मुंबई के उपनगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में राजपूत 14 जून को छत से फांसी से लटकते पाए गए थे और तब से मुंबई पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है. पटना निवासी राजपूत के 77 वर्षीय पिता केके सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी थी. पटना पुलिस ने आईपीसी की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी, जो कथित आपराधिक षड्यंत्र, ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़ी हुई थी.

सूत्रों ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने से पहले एजेंसी को बिहार पुलिस से कुछ और सूचना की जरूरत होगी. उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे. दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं.



बिहार सरकार की अनुशंसा पर इसे सीबीआई को सौंपा गया है जिसे केंद्र सरकार ने एजेंसी के पास भेजा है. राज्य सरकार सीबीआई के पास मामला नहीं भेज सकती. इसे कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के माध्यम से भेजा जाता है जो सीबीआई के लिए नोडल मंत्रालय है.
उन्होंने कहा कि राजपूत के गृह राज्य बिहार सरकार की अनुशंसा पर एजेंसी ने तेजी से काम किया, जहां दिवंगत अभिनेता के परिवार ने उनकी मित्र रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज