सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस सुलझाने में जुटी CBI, SIT को सौंपा मामला

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस सुलझाने में जुटी CBI, SIT को सौंपा मामला
सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता केके सिंह के आग्रह पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी. यही नहीं कई सेलिब्रिटीज और कई राजनेताओं ने भी सीबीआई जांच की मांग की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 7:04 PM IST
  • Share this:
मुंबईः मुंबई और बिहार पुलिस की तनातनी के बीच बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले को सीबीआई ने अपने हाथ में ले लिया है. सीबीआई (CBI) ने इस मामले की जांच एंटी करप्शन यूनिट 6, नई दिल्ली से करवाने का फैसला लिया है. यह फैसला निदेशक आर.के. शुक्ला समेत सीबीआई के अन्य अधिकारियों ने लिया है. दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता ने एक्टर की मौत के 43 दिन बाद बिहार पुलिस (Bihar Police) में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके माता-पिता और भाई समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद बिहार पुलिस की एक टीम मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची थी.

बिहार पुलिस के मुताबिक, उन्हें मामले की जांच में मुंबई पुलिस का कोई सहयोग नहीं मिल रहा था. जिसके बाद एक्टर के पिता ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की रिक्वेस्ट की थी. सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के आग्रह पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी. यही नहीं कई सेलिब्रिटीज और कई राजनेताओं ने भी सीबीआई जांच की मांग की थी.

ये भी पढ़ेंः सूरज पंचोली बोले- जिया खान की मौत की वजह से करियर पर लग गया ब्रेक, साथ काम करने से मना करते थे लोग



जिसके बाद केंद्र ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी. सीबीआई ने गुरुवार शाम बिहार सरकार की अनुशंसा पर केस दर्ज किया था. सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती, उसके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, उसकी मां संध्या चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती, श्रुति मोदी, हाउस मैनेजर सैम्युल मिरांडा और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
ये भी पढ़ेंः आत्महत्या के एक दिन पहले तक रमेश तौरानी संग स्क्रिप्ट पर चर्चा कर रहे थे सुशांत, प्रोड्यूसर ने किया खुलासा

गौरतलब है कि सुशांत को 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में मृत पाया गया था. जिसके बाद एक्टर के नौकर ने मुंबई पुलिस को एक्टर के निधन की सूचना दी थी. मामले की सूचना मिलने पर मुंबई पुलिस की टीम सुशांत के बांद्रा स्थित फ्लैट पहुंची और अपनी जांच शुरू की. लेकिन, सुशांत का परिवार मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं था. जिसके चलते एक्टर के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर थाने में एक्टर की गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज