B'day Special: 48 साल की हुईं 'चक दे' गर्ल विद्या मालवडे, फिल्मों में आने से पहले थीं एयर होस्टेस

एक्ट्रेस विद्या मालवडे आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. (Instagram @VidyaMalvade)

एक्ट्रेस विद्या मालवडे आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. (Instagram @VidyaMalvade)

विद्या मालवडे (Vidya Malvade) की साल 2007 में आई फिल्म 'चक दे इंडिया' (Chak De India) ने उन्हें एक अलग पहचान दी और रातों रात उनका नाम काफी फेमस हुआ. विद्या को इस फिल्म में अभिनय के लिए खूब तारीफें मिलीं. विद्या फिल्मों में आने से पहले एयर होस्टेस भी रह चुकी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 11:52 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड में चक दे गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस विद्या मालवडे (vidya malvade) आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. विद्या मालवडे का जन्म 2 मार्च 1973 को मुंबई (महाराष्ट्र ) (Mumbai) में हुआ था. विद्या फिल्मों में आने से पहले एयर होस्टेस भी रह चुकी हैं. विद्या ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) की फिल्म 'इंतेहा' से की थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. फिल्म में उनके साथ अश्मित पटेल थे.

विद्या मालवडे की साल 2007 में आई फिल्म 'चक दे इंडिया' ने उन्हें एक अलग पहचान दी और रातों रात उनका नाम काफी फेमस हुआ. विद्या ने 'चक दे' के बाद फिल्म 'किडनैप' में मिनिषा लाम्बा की मां का किरदार भी निभाया था, हालांकि फिल्म उतनी चली नहीं. विद्या ने हॉरर फिल्म '1920: द इविल रिटर्न्स' में आफताब शिवदासानी की बहन का किरदार भी निभाया था. विद्या ने लीड और साइड रोल के साथ-साथ 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दुबारा' फिल्म में कैमियो भी किया था.





फिल्मों के साथ-साथ विद्या ने टीवी पर 'फैमिली नंबर 1', 'फियर फैक्टर' और 'डर सबको लगता है' जैसे सीरियल्स में भी काम किया है. विद्या की शादी साल 2002 में अरविन्द सिंह बग्गा से हुई थी लेकिन उनकी मृत्यु के बाद विद्या ने संजय डायमा से विवाह किया, जो आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'लगान' के स्क्रीनप्ले राइटर और असोसिएट डायरेक्टर थे.
बता दें कि विद्या ज़ी5 की वेब सीरीज काली के सेकंड सीजन में पुलिस ऑफिसर के रोल में नज़र आई थीं. इतना ही नहीं विद्या मालवडे एक योगिनी बन चुकी हैं और सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में योग की वर्कशॉप्स लेती हैं. इसके साथ ही विद्या कुछ शार्ट फिल्मों में भी नजर आईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज