शाहरुख खान से पहले सलमान को ऑफर हुई थी Chak De! India, इस वजह से र‍िजेक्‍ट की फ‍िल्‍म

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' 2022 में रिलीज होगी (फाइल फोटो)

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' 2022 में रिलीज होगी (फाइल फोटो)

फिल्म 'चक दे! इंडिया' (Chak De! India) में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने कबीर खान के रोल से सभी का दिल जीत लिया था. लेकिन, वे इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे. उनसे पहले यह रोल सलमान खान (Salman Khan) को ऑफर हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 4:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ब्लॉकबस्टर फिल्म 'चक दे! इंडिया' (Chak De! India) ​​के लिए पहली पसंद नहीं थे. खैर, यह खबर कई लोगों को चौंका सकती है, क्योंकि कोच कबीर खान के रोल में शाहरुख ने कमाल कर दिया था. कहा जाता है कि जब एक दूसरे खान ने इस फिल्म को मना कर दिया था, तब शाहरुख खान ने रोल के लिए हामी भरी थी. ये दूसरे खान ने बॉलीवुड के भाईजान यानी सलामन खान (Salman Khan). यह फिल्म शाहरुख के करियर की शानदार फिल्मों में से एक है.

कबीर खान का रोल शाहरुख से पहले बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan) को ऑफर हुआ था. किसी को भी आश्चर्य होगा कि भाईजान ने इस खास फिल्म को क्यों मना कर दिया था, जिसे आदित्य चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान ने फिल्म सुल्तान के प्रमोशन के समय बताया था कि उन्होंने यह फिल्म क्यों छोड़ी थी. सलमान ने बड़े मजाकिया अंदाज से इसका जवाब दिया. उन्होंने कहा कि मैंने इसलिए यह छोड़ी थी, क्योंकि शाहरुख खान के हिस्से में भी कुछ ग्रेट फिल्में होनी चाहिए.

(फिल्म पोस्टर)


मजाक किनारे रखते हुए एक्टर ने इसकी सही वजह बताई. उन्होंने खुलासा किया, 'जब मुझे चक दे ​​की पेशकश की गई, तब मेरी इमेज कुछ अलग थी, उस समय मैं पार्टनर जैसी फिल्में कर रहा था. चक दे ​​में मेरे से जुड़ी कोई चीज होती तो वह कि फैन मुझसे विग पहनकर इंडिया के लिए मैच जीतने की उम्मीद लगाते और यह फिल्म के लिए सही नहीं होता. यह उस समय मेरे जॉनर की फिल्म नहीं थी. यह एक सीरियस किस्म की फिल्म थी और मैं कमर्शियल फिल्में कर रहा था, जो मैं अभी भी कर रहा हूं. मैं कभी कमर्शियल फिल्मों से बाहर जाकर काम नहीं करूंगा. लेकिन, कमर्शियल के अंदर कई मीनिंगफुल फिल्में बन रही हैं.'
2007 की फिल्म 'चक दे! इंडिया' में एक हॉकी खिलाड़ी को दिखाया गया था, जो एक महिला हॉकी टीम को ट्रेनिंग देता है. फिल्म को बहुत प्रशंसा मिली और समीक्षकों ने फिल्म को बहुत सराहा था. यह फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म भी थी. फिलहाल, सलमान खान की अपनी अगली फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' 13 मई को ओटीटी और सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है, जबकि शाहरुख अपनी अगली फिल्म 'पठान' में व्यस्त है, जो 2022 में रिलीज होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज