निर्देशक जयंत गिलातर बनाएंगे मशहूर गुजराती उपन्यास पर सस्पेंस ‌थ्र‌िलर

गुजराती उपन्यास 'बात एक रात की' पर एक सस्पेंस थ्र‌िलर बनने जा रही है. यह एक बेहद चर्चित उपन्यास है. फिल्म में बॉलीवुड के टॉप एक्टर काम सकते हैं.

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 7:22 PM IST
निर्देशक जयंत गिलातर बनाएंगे मशहूर गुजराती उपन्यास पर सस्पेंस ‌थ्र‌िलर
इस वक्त जयंत गिलातर एक गुजराती फिल्म पर काम कर रहे हैं.
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 7:22 PM IST
जानेमाने गुजराती लेखक आशू पटेल के उपन्यास 'बात एक रात की' पर गुजराती-हिन्दी मिलीजुली भाषा में फिल्म बनने जा रही है. इस उपन्यास को भी बेहद मशहूर हिन्दी और गुजराती अखबारों ने प्रकाशित किया था. खास बात ये है कि फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने का काम और निर्देशन भी एक के बजाए दो लोग करेंगे. पहले उपन्यास के लेखक खुद आशू पटेल और दूसरे फिल्म निर्देशक जयंत गिलातर.

फिल्म के लिए चल रही है बॉलीवुड टॉप अभिनेताओं से बात
इस फिल्म के किरदारों को पर्दे पर उतारने वाले अभिनेताओं की खोज शुरू हो चुकी है. जानकारी के अनुसार लेखक-निर्देशक बॉलीवुड के टॉप के अभिनेताओं से इसके लिए संपर्क कर रहे हैं. साथ ही इसे ऐसी पहली फिल्म भी बताया जा रहा है जब एक लेखक एक किसी सीनियर डायरेक्टर के साथ फिल्म डायरेक्ट करेगा.

इस बारे में निर्देशक जयंत गिलातर कहते हैं कि हाल-फिलहाल उनकी पढ़ी किताबों में ये उपन्यास सबसे ज्यादा थ्रिल पैदा करने वाला ‌था. इसमें एक ब्लॉकबस्टर फिल्म की कहानी के सारे गुण हैं. उन्हें उम्मीद है कि 'बात एक रात की' के साथ बॉलीवुड में फिर से सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों का दौर चल पड़ेगा.

यह पहली बार होगा जब कोई लेखक सीनियर डायरेक्टर के साथ फिल्म निर्देश‌ित करेगा.
यह पहली बार होगा जब कोई लेखक सीनियर डायरेक्टर के साथ फिल्म निर्देश‌ित करेगा.


'चाक एंड डस्टर' के निर्देशक हैं जयंत गिलातर
इस फिल्म के निर्देशन के लिए आगे आए जयंत गिलातर को उनके एड फिल्म्स, टीवी सीरियल्स के निर्देशन के लिए जाना जाता है. लेकिन 'चाक एंड डस्टर' के बाद उनका नाम प्रमुख फिल्मकारों में लिया जाने लगा है.
Loading...

इसके अलावा उन्होंने गुजराती में फिल्म 'नटसम्राट' का डायरेक्‍शन भी किया है. इसके लिए उन्हें बेस्ड डायरेक्टर, दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड भी दिया गया था.

लेखक आशू के साथ निर्देशक जयंत गिलातर.
लेखक आशू के साथ निर्देशक जयंत गिलातर.


इसके अलावा उनके इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के लिए बनाई गई गुजराती डॉक्यूमेंट्री फिल्म की सुपरस्टार आमिर खान, अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, ओम पुरी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ओर से तारीफें बटोर चुके हैं.

जयंत गिलातर कहते हैं, 'हम एक साल के भीतर इस फिल्म को पर्दे पर लाने की कोशिश करेंगे. मैंने आशू की लिखी स्पेस-फिक्‍शन एनिमेशन फिल्म देखने के बाद उनकी किताबों के बारे में ढूंढ़ना शुरू किया. बात एक रात की पढ़ने के बाद मैंने इस पर फिल्म बनाने की ठानी. आशू इस फिल्म के क्रिएटिव प्रोड्यूसर भी होंगे.'

बात एक रात की उपन्यास पर फिल्म बनेगी.
बात एक रात की उपन्यास पर फिल्म बनेगी.


इन दिनों कर रहे हैं डेजी शाह के साथ काम
इन दिनों जयंत 'गुजरात 11' नाम की फिल्म पर काम कर रहे हैं. इसमें गुजराती सुपरस्टार प्रतीक गांधी और बॉलीवुड अभिनेत्री डेजी शाह उनके स्टार हैं. अब तक डेजी शाह को उनकी जय हो और रेस 3 जैसी फिल्मों के लिए ही जाना जाता था, लेकिन ये उनकी पहली गुजराती फिल्म होने वाली है.

49 किताबें लिख चुके हैं आशू पटेल, तिग्मांशु भी इनकी किताब पर बनाएंगे फिल्म
जानकारी के अनुसार आशू पटेल अब तक करीब 49 किताब लिख चुके हैं. बॉलीवुड के मशहूर लेखक-निर्देशक-एक्टर तिग्मांशु धूलिया पहले उनके उपन्यास 'मैडम एक्स' पर फिल्म बनाने का ऐलान कर चुके हैं.
First published: August 3, 2019, 7:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...