Home /News /entertainment /

Chandrachur Singh B'day Spl: एक चोट ने तबाह किया चंद्रचूड़ सिंह का करियर, करण जौहर को इस फिल्म के लिए कहा था 'न'

Chandrachur Singh B'day Spl: एक चोट ने तबाह किया चंद्रचूड़ सिंह का करियर, करण जौहर को इस फिल्म के लिए कहा था 'न'

90 के पॉपुलर अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह का आज बर्थडे है.

90 के पॉपुलर अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह का आज बर्थडे है.

Happy Birthday Chandrachur Singh: चंद्रचूड़ सिंह (Chandrachur Singh) का आज जन्मदिन है. चंद्रचूड़ सिंह का जन्म (Happy Birthday Chandrachur Singh) 11 अक्टूबर 1968 में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ था. उन्होंने 1996 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबईः 90 के दशक के पॉपुलर अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह (Chandrachur Singh) का आज जन्मदिन है. चंद्रचूड़ सिंह का जन्म (Happy Birthday Chandrachur Singh) 11 अक्टूबर 1968 में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ था. उन्होंने 1996 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. लेकिन, अचानक ही वह लाइमलाइट से दूर हो गए. बीते साल उन्होंने सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) स्टारर ‘आर्या (Aarya)’ से कमबैक किया और फिर चर्चा में छा गए. इस वेब सीरीज में उन्होंने सुष्मिता सेन के पति का किरदार निभाया था. आज चंद्रचूड़ सिंह का जन्मदिन है तो चलिए उनके बारे में कुछ खास बातें आपको बताते हैं.

    चंद्रचूड़ सिंह ने 1996 में आई फिल्म ‘तेरे-मेरे सपने’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन, उन्हें पहचान मिली इसी साल आई फिल्म ‘माचिस’ से. जिसके लिए उन्होंने बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर भी जीता. इसके बाद वह कई शानदार फिल्मों में नजर आए. जिनमें ‘दागः द फायर’, ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया’ और ‘जोश’ जैसी फिल्में शामिल हैं. चंद्रचूड़ सिंह को 1998 में आई शाहरुख खान, काजोल, रानी मुखर्जी और सलमान खान स्टारर कुछ-कुछ होता है में सलमान खान द्वारा निभाए अमन के किरदार भी ऑफर किया गया था. लेकिन, इसके लिए उन्होंने करण जौहर को ना कह दिया.

    चंद्रचूड़ सिंह ने खुद ही इस बारे में खुलासा किया था और बताया कि शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और काजोल जैसे कलाकारों की इस फिल्म में करण उन्हें भी कास्ट करना चाहते थे. करण जौहर ने उन्हें अमन का किरदार ऑफर किया था, लेकिन उन्हें यह रोल पसंद नहीं आया और उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया. हालांकि, चंद्रचूड़ ने इसे लेकर अफसोस भी जाहिर किया है. एक्टर के मुताबिक, यह एक ऐसा फैसला था, जिसने मुझे बहुत कुछ सिखाया.

    chandrachur singh, chandrachur singh news

    चंद्रचूड़ सिंह ने 1996 में आई फिल्म ‘तेरे-मेरे सपने’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

    वहीं एक फिल्म ‘दरिया’ में वह तब्बू के साथ नजर आने वाले थे. लेकिन अचानक ही फिल्म बंद हो गई. इसके बाद उन्हें ‘अर्थ’ ऑफर हुई और बाद में यह रोल राहुल खन्ना के पास चला गया. लेकिन, उनके करियर को सबसे बड़ा नुकसान पहुंचाया एक चोट ने. चंद्रचूड़ सिंह ने खुलासा किया था कि, वह गोवा में वॉटर स्कीइंग का लुत्फ उठा रहे थे. इसी दौरान बैलेंस बिगड़ने से उन्हें कंधे पर ऐसी चोट आई कि उस चोट के कारण उनकी कई फिल्में रुक गईं.

    इसके लिए उन्होंने फिजियोथैरिपी की भी सहायता ली, लेकिन उन्हें समस्या से निजात नहीं मिली. एक्टर ने बाद में कंधे की सर्जरी कराई, लेकिन समस्या फिर उभर आई. इसमें एक्टर का कंधा अपनी जगह से खिसकने का भी डर था. जिससे उनका करियर तबाह हो सकता था. हालांकि, कई प्रयासों के बाद भी उनकी चोट का प्रभाव उनके करियर पर जरूर पड़ा और अचानक ही चंद्रचूड़ सिंह इंडस्ट्री से गायब हो गए.

    Tags: Bollywood, Bollywood actors

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर