होम /न्यूज /मनोरंजन /'चंद्रयान-2' को लेकर अक्षय कुमार ने कही ऐसी बात, वायरल हुआ ट्वीट

'चंद्रयान-2' को लेकर अक्षय कुमार ने कही ऐसी बात, वायरल हुआ ट्वीट

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार

चंद्रयान-2 भारत का दूसरा सबसे महत्वाकांक्षी चंद्र मिशन है. इसे श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर से भारी-भरकम रॉकेट ज ...अधिक पढ़ें

    चांद पर भारत के दूसरे अभियान चंद्रयान-2 की परियोजना निदेशक और मिशन निदेशक को अभिनेता अक्षय कुमार ने इसकी सफलतापूर्वक लॉचिंग के लिए शुभकामनाएं दी हैं. अक्षय ने रविवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया कि चंद्रमा पर भारत का दूसरा अंतरिक्ष अभियान का नेतृत्व भारत के इतिहास में पहली बार भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन  (ISRO) की दो महिला वैज्ञानिकों द्वारा किया गया.  ISRO की टीम और रॉकेट महिलाओं को मैं अपनी शुभकामनाएं भेज रहा हूं.

    डीजीपी का दावा श्रीदेवी का हुआ मर्डर, अब आया पति बोनी कपूर का ये बयान

    चंद्रयान-2 भारत का दूसरा सबसे महत्वाकांक्षी चंद्र मिशन है. इसे श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर से भारी-भरकम रॉकेट जियोसिन्क्रोनस सेटेलाइट लॉन्च व्हेकिल-मार्क 3 (जीएसएलवी एमके 3) से 15 जुलाई को तड़के 2.51 बजे लॉन्च किया जाएगा. जीएसएलवी को 'बाहुबली' के नाम से भी बुलाया जाता है.




    बहरहाल अक्षय इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'मिशन मंगल' की रिलीज की तैयारी में व्यस्त हैं. यह फिल्म भारत के पहले मंगलयान मार्स ऑर्बिटर मिशन (एमओएम) पर आधारित है जिसे मंगल ग्रह की परिक्रमा करने के लिए इसरो द्वारा 5 नवंबर 2013 को लॉन्च किया गया था.

    ये भी पढ़ें- प्रेग्नेंट हैं 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की एक्ट्रेस, तस्वीरों में दिखा बेबी बंप

    Tags: Akshay kumar, ISRO, ISRO satellite launch

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें