कितना कुछ बदल गया श्रीदेवी के चले जाने के बाद...

श्रीदेवी के जाने के बाद कई सारी चीजों में बदलाव आ गया. जो शायद कहीं न कहीं वो अपनी आंखों के सामने देखने की चाहत रखती होंगी.

Akashdeep Shukla | News18Hindi
Updated: August 13, 2018, 9:21 AM IST
कितना कुछ बदल गया श्रीदेवी के चले जाने के बाद...
बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी (फाइल फोटो)
Akashdeep Shukla | News18Hindi
Updated: August 13, 2018, 9:21 AM IST
साल 2018 फरवरी में सिने जगत की दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी ने दुनिया को अलविदा कह दिया. उनकी इस क्षति को बॉलीवुड लम्बे वक्त तक भरपाई नहीं कर सकेगा. ऐसे में उनके जाने के बाद कई सारी चीजों में बदलाव आ गया. जो शायद कहीं न कहीं श्रीदेवी अपनी आंखों के सामने देखने की चाहत रखती होंगी.

खत्म हुईं अर्जुन और बोनी कपूर के बीच की दूरियां
ताउम्र अर्जुन कपूर श्रीदेवी से नाराज रहे. कहीं ना कहीं वो उन्हें अपने टूटे हुए परिवार के लिए जिम्मेदार मानते रहे. लेकिन जब अर्जुन के पिता बोनी की पत्नी श्रीदेवी चली गईं, अर्जुन अपने पिता को संभालने के लिए तुरंत दुबई रवाना हुए. दरअसल टूटे हुए रिश्तों में पले-बढ़े लोग किसी और का दिल टूटना बहुत अच्छे से समझ जाते हैं. श्रीदेवी और उनकी बेटियां अर्जुन कपूर की मां की अंतिम यात्रा में नहीं पहुंची थीं. लेकिन अर्जुन और अंशुला ने जान्हवी और खुशी को अकेला महसूस नहीं होने दिया. जिसके बाद से अब तक अर्जुन एक बड़े भाई का फर्ज बखूबी निभा रहे हैं.

अगर बात करें परिवार के सदस्यों के बीच मतभेदों की तो न सिर्फ इस परिवार के बच्चों अर्जुन कपूर,जाह्नवी, ख़ुशी और अन्शुला कपूर के बीच की दूरियां कम हुईं बल्कि पूरे परिवार के बीच के जो भी मतभेद थे वो मिट गए. और सब एक साथ होकर अब एक दूसरे के दुःख-सुख में साथ हैं.

जाह्नवी कपूर की फिल्म 'धड़क'
श्रीदेवी बेशक अपनी बेटी की सक्सेस को देखना चाहती होंगी जोकि वो नहीं देख सकीं. उनके इस दुनिया को अलविदा कहने के बाद उनकी बेटी जाह्नवी कपूर की पहली फिल्म 'धड़क' रिलीज हुई. यह फिल्म ठीक वैसी ही थी जैसा उन्होंने कभी जाह्नवी के सामने अपनी चाहत बयान की थी. पहली फिल्म 'धड़क' के बाद जाह्नवी भी अब फेमस हीरोइन के नामों में शुमार हो चुकी हैं. जल्द ही करन जौहर के साथ उनकी एक फिल्म आने को है जिसमें वो रणवीर सिंह और करीना कपूर जैसे स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी.

सोनम कपूर की शादी
Loading...
श्रीदेवी के निधन के बाद सोनम कपूर की शादी की खबरें अचानक से आ जाना हर किसी को चौका गया था. दिल्ली के बिजनेसमैन आनंद आहूजा के साथ सोनम कपूर की शादी हुई. जहां बॉलीवुड के हर दिग्गज कलाकार ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई.

अनिल कपूर और सोनम एकसाथ
श्रीदेवी की हमेशा से एक ख्वाहिश रही कि एक फिल्म ऐसी भी बने जिसमें उनका पूरा परिवार साथ काम करे. परिवार के सभी बड़े और बच्चे उस फिल्म में मौजूद हों. ऐसे में अनिल कपूर और अर्जुन कपूर ने तो ऑन स्क्रीन एकसाथ फिल्म 'मुबारकां' में दिखे लेकिन अब, जब श्रीदेवी इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं, बेटी सोनम कपूर के साथ उनके पापा अनिल कपूर पहली फिल्म कर रहे हैं. ये फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' जोकि कई मायनों में ख़ास भी है. यही अगर आज श्रीदेवी के सामने होता तो बेशक उन्हें बहुत ही दिली सुकून मिल रहा होता. लेकिन कहीं न कहीं श्रीदेवी अगर इन सब चीजों को कहीं से भी देख रही होंगी तो वाकई वो अपने परिवार के प्रति काफी खुश जरुर होंगी.

श्रीदेवी को मिला नेशनल अवॉर्ड
फिल्म मॉम में अपने जबर्दस्त अभिनय की वजह से श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस के साथ साथ इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड्स के तहत स्पेशल अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया. लेकिन दुर्भाग्यवश ये अवॉर्ड उन्हें मरणोपरांत मिला. अवॉर्ड लेते वक्त बोनी कपूर काफी भावुक थे. सिर्फ बोनी ही नहीं बल्कि वहां मौजूद हर किसी की आंखें 'चांदनी' को याद कर के नाम थीं.

वहीं श्रीदेवी की ने सदमा, चांदनी, हिम्मतवाला, तोहफा, नगीना, हीर रांझा, रूप की रानी चोरों का राजा, लाडला, जुदाई जैसी कई यादगार फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से फैन्स के दिलों में हमेशा के लिए एक जगह ले ली. जिसमें काफी वक्त बाद उनकी फिल्म मॉम और इंग्लिश विन्ग्लिश उनके फैन्स के  हमेशा याद की जाएगी.

ये भी पढ़ें: गुलशन कुमार ने ऐसे बदल कर रख दी थी इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर