2.5 करोड़ का चेक बाउंस: 2 हफ्ते में हाईकोर्ट को जवाब देंगे याचिकाकर्ता और अमीषा पटेल

हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों को मध्यस्थता के माध्यम से मामले को सुलझाने के लिए कहा है. (फाइल फोटो)

हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों को मध्यस्थता के माध्यम से मामले को सुलझाने के लिए कहा है. (फाइल फोटो)

अमीषा पटेल (Ameesha Patel) का 2.5 करोड़ का चेक बाउंस: झारखंड हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों को अगले दो सप्ताह में लिखित में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. फिल्ममेकर के वकील ने अदालत को सूचित किया कि मामले को मध्यस्थता के माध्यम से हल करने की कोशिश की जानी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 10:37 PM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्ममेकर अजय कुमार सिंह (Ajay Kumar Singh) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Ameesha Patel) पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. उन्होंने एक फिल्म में काम करने के लिए अमीषा पटेल को 2.5 करोड़ का साइनिंग अमाउंट दिया था. बाद में अमीषा ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया. उन्होंने यह भी दावा किया कि एक्ट्रेस ने उन्हें 2.5 करोड़ रुपए का साइनिंग अमाउंट लौटाने के लिए एक चेक दिया था, लेकिन वह चेक बाउंस हो गया.

अमीषा पटेल के चेक बाउंस और धोखाधड़ी मामले की सुनवाई अदालत में चल रही है. झारखंड हाईकोर्ट ने बुधवार को अमीषा को इस मामले में अंतरिम राहत दे दी. हाईकोर्ट ने धोखाधड़ी मामले में उनके खिलाफ कोई भी कठोर कार्रवाई करने पर रोक लगा दी.

याचिका की सुनवाई झारखंड हाईकोर्ट में जस्टिस आनंद सेन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की, जहां अदालत ने दोनों पक्षों को मध्यस्थता के माध्यम से मामले को सुलझाने के लिए कहा. अदालत ने दोनों पक्षों को अगले दो सप्ताह में लिखित जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. फिल्ममेकर के वकील ने अदालत को सूचित किया कि मामले को मध्यस्थता के माध्यम से हल करने की कोशिश की जानी चाहिए.




चल रहे मामले की सुनवाई पहले निचली अदालत में हुई और अब इसे हाईकोर्ट में चुनौती दी जाएगी. याचिका के अनुसार, निर्माता ने 2017 में हरमू हाउसिंग कॉलोनी में एक कार्यक्रम के दौरान एक्ट्रेस से मुलाकात की थी, जिसमें एक्ट्रेस ने उन्हें अपनी फिल्म देसी मैजिक में निवेश करने को कहा. निर्माता ने एक्ट्रेस के बैंक खाते में 2.5 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए. हालांकि एक्ट्रेस ने न तो फिल्म बनाई और न ही उनके पैसे वापस किए.

शिकायतकर्ता ने एक्ट्रेस पर धोखाधड़ी करने का भी आरोप लगाया. निर्माता ने अभिनेत्री से अपने पैसे वापस करने के लिए कहा, इसके तुरंत बाद उन्हें फिल्म के न बनने की जानकारी दी गई. निर्माता ने बताया कि, पटेल ने उन्हें एक चेक दिया था जो बाद में बाउंस हो गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज