• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Chhapaak Movie Review: दिल को छू जाएगी हर जीत का जश्न मनाती मालती की कहानी

Chhapaak Movie Review: दिल को छू जाएगी हर जीत का जश्न मनाती मालती की कहानी

'छपाक' में व‍िक्रांत मैसी भी नजर आएंगे.

'छपाक' में व‍िक्रांत मैसी भी नजर आएंगे.

निर्देशक मेघना गुलजार की फिल्‍म 'छपाक' (Chhapaak) में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने मालती का किरदार निभाया है. दीपिका के बेहतरीन अभिनय से सजी छपाक एक खेल बदलने वाली फिल्म साबित हो सकती है.

  • Share this:
दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्‍म 'छपाक' (Chhapaak) एक एसिड अटैक की शिकार लड़की की कहानी है, जिसने तमाम मुश्किलों के बावज़ूद उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा है. दीपिका पादुकोण ने फिल्म में मालती का किरदार निभाया है जो एक साथ कई मोर्चों पर लड़ रही है. इसमें उनका साथ दे रहे हैं एक्टिविस्ट अमोल (विक्रांत मैसी). लेकिन इस दर्द की सीमाएं कई और दर्द से जुड़ी लगती हैं.

निर्देशक मेघना गुलजार की फिल्म काफी हद तक नाटकीयता से बचने का प्रयास करती है. मसलन इसमें मालती बड़ी जीत के पीछे छोटी-छोटी सफलताओं को सेलिब्रेट करना नहीं भूलती. उसे मालूम है कि एक विक्षिप्त व्यक्ति, जिसका फिल्म में नाम बशीर खान है राजेश नहीं, ने उससे क्या छीन लिया है. लेकिन उसे कोई भी बाधा रोक नहीं सकती है. फिल्म का यही मूल भाव इसे हम सबकी कहानी बनाता है.

दिल्ली में बसी यह कहानी एक बड़े मुद्दे को भी कामयाबी से उठाती है कि क्यों एसिड जैसे घातक पदार्थ इतनी आसानी से मिल जाते हैं. इसमें एक कोर्ट केस भी है जिससे इस पूरे मुद्दे पर जुडिशियरी का भावनात्मक पक्ष भी सामने आता है. मधुरजीत सरघी ने एक सहृदय वकील के रूप में जनता की तरफ से तर्क दिए हैं और अन्य कलाकारों में सबसे प्रभावशाली बनकर उभरी हैं.

Deepika Padukone, Chhapaak Review, Deepika padukone career best film, director Meghna gulzar, bollywood, entertainment, दीपिका पादुकोण, छपाक रिव्यू, दीपिका पादुकोण के करियर की बेस्ट फिल्म, डायरेक्टर मेघना गुल्जार, बॉलीवुड, मनोरंजन

अतिका चौहान और मेघना की कहानी ने इस बात का भी खयाल रखा है कि आप एकदम जजमेंटल ना होकर मुद्दे को हर एंगल से समझने का प्रयास करें. इसीलिए स्क्रीनप्ले में इस बात को तरजीह दी गयी है कि दर्शकों का सामना किसी भी बुराई से अचानक ना हो जाए बल्कि वो इसके कारणों को समझें. दो घंटे की फिल्म में थोड़ा रोमांस का पुट भी है, हालांकि ये 'आउट ऑफ़ प्लेस' नहीं लगता है.

Deepika Padukone, Chhapaak, Delhi Patiala House court on lawyer ​​Aparna Bhatt plea, Delhi Patiala House court order to chhapaak makers, bollywood, entertainment, दीपिका पादुकोण, छपाक, दिल्ली पटियाला हाउस ने वकील अर्पणा भट्ट की अपील पर दिया फैसला, छपाक के मेकर्स को दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट का आदेश, बॉलीवुड, मनोरंजन

मेघना की पहले की फिल्मों की तरह इसमें भी सशक्त महिला किरदार हैं जिनके इर्द-गिर्द जमा हुआ संशय और शक का गुबार धीरे धीरे छंट जाता है.

छपाक एक महत्वपूर्ण फिल्म है जो आने वाले दिनों में और भी प्रोड्यूसर्स को सामाजिक सरोकारों वाली कहानियों की ओर मुड़ने के लिए प्रेरित करेगी. दीपिका के बेहतरीन अभिनय से सजी छपाक एक खेल बदलने वाली फिल्म साबित हो सकती है.



एक बात और. हो सकता है इसके बाद आप विक्रांत मैसी की अगली फिल्म का इंतज़ार दिल थाम कर करने लगें. उनकी उपस्थिति ने छपाक में चार चांद लगा दिए हैं. मेरी तरफ से छपाक को पांच में से 3.5 स्टार. 

यह भी पढ़ें :-

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज