• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • कोरियोग्राफर श्यामक डावर की मां 99 साल की उम्र का निधन, सेलेब्स ने जताया दुख

कोरियोग्राफर श्यामक डावर की मां 99 साल की उम्र का निधन, सेलेब्स ने जताया दुख

श्यामक डावर अपनी मां पूरन डावर के साथ. फोटो साभार-@viralbhayani/Instagram

श्यामक डावर अपनी मां पूरन डावर के साथ. फोटो साभार-@viralbhayani/Instagram

कोरियोग्राफर श्यामक डावर (Shiamak Davar) की मां पूरन डावर (Puran Davar) का पिछले कुछ समय से उनकी तबीयत कुछ समय से ठीक नहीं चल रही थी. पूरन डावर की निधन की जानकारी के बाद से सोशल मीडिया पर सेलेब्स शोक जता रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मशहूर कोरियोग्राफर श्यामक डावर (Shiamak Davar) की मां पूरन डावर (Puran Davar) का आज निधन हो गया. उन्होंने आज सुबह 99 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से उनकी तबीयत कुछ समय से ठीक नहीं चल रही थी. पूरन डावर की निधन की जानकारी के बाद से सोशल मीडिया पर सेलेब्स शोक जता रहे हैं. श्यामक डावर अपनी मां के बेहद करीब थे.

    मशहूर पैपराजी विरल भयानी ने श्यामक डावर (Shiamak Davar) के मां पूरन डावर (Puran Davar) की निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है. उन्होंने शामक और उनकी मां की फोटो शेयर कर लिखा, ‘शामक की मां पुरन डावर का 99 की उम्र में निधन हो गया है. आज सुबह खराब स्वास्थ्य के कारण निधन हो गया. #shiamakdavar और उनके परिवार के प्रति संवेदना.’Shiamak Davar, Choreographer Shiamak Davar, Puran Davar, Shiamak Davar mother dies, कोरियोग्राफर श्यामक डावर, श्यामक डावर, कोरियोग्राफर श्यामक डावर की मां का निधन

    फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों और प्रशंसकों ने पूरन डावर के निधन की खबर मिलने के बाद सोशल मीडिया पर शोक जताया है.

    श्यामक डावर बॉलीवुड के सबसे मशहूक कोरियोग्राफर में से एक हैं. उन्हें भारत में डांस की दुनिया में क्रांति लाने के लिए जाना जाता है. श्यामक डावर को ‘समकालीन नृत्य के गुरु’ के रूप में जाना जाता है.

    आपको बता दें कि श्यामक डावर को फिल्म ‘दिल तो पागल है’ में काम करने के लिए 1997 में सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था. श्यामक डावर को जुलाई 2011 में भारत और दुनिया भर में मनोरंजन में उनके योगदान के लिए मिडिलसेक्स विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की मानद उपाधि दी गई थी.

    उन्होंने ताल, किसना, बंटी और बबली, धूम 2, आई सी यू, तारे जमीं पर, युवराज, रब ने बना दी जोड़ी, भाग मिल्खा भाग और जग्गा जासूस जैसी हिंदी फिल्मों के लिए कोरियोग्राफ किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज