होम /न्यूज /मनोरंजन /अमिताभ बच्चन ने ऐसे बनाई 'चुप' के टाइटल म्यूजिक की धुन? बिग बी ने लंबी पोस्ट के जरिए किया खुलासा

अमिताभ बच्चन ने ऐसे बनाई 'चुप' के टाइटल म्यूजिक की धुन? बिग बी ने लंबी पोस्ट के जरिए किया खुलासा

अमिताभ बच्चन ने 'चुप' के टाइटल म्यूजिक की धुन बनाई. (फोटो साभारः Instagram @dqsalmaan/AmitabhbachchanBlog)

अमिताभ बच्चन ने 'चुप' के टाइटल म्यूजिक की धुन बनाई. (फोटो साभारः Instagram @dqsalmaan/AmitabhbachchanBlog)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 'चुपः द रिवेंज ऑफ आर्टिस्ट' (Chup: Revenge of the Artist) के टाइटल म्यूजिक की धुन को ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हाल में अपने ब्लॉग में खुलास में किया था कि उन्होंने सनी देओल और दुल्कर सलमान स्टारर ‘चुपः द रिवेंज ऑफ आर्टिस्ट’ के लिए धुन तैयार की है. फिल्म को आर. बाल्की ने डायरेक्ट किया है. ‘चुप’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है और इसे ऑडियंस और क्रिटिक्स से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. फिल्म के आखिरी में अमिताभ बच्चन को ट्रिब्यूट दिया गया है. उन्होंने फिल्म में इंडस्ट्री में 80 साल पूरे कर लिए हैं. फिल्म में बिग बी का आभार जताया गया है.

अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ऑडियो क्लिप शेयर किया है. यह क्लिप एक धुन की है, जिसे खुद अमिताभ बच्चन ने तैयार किया है. इस धुन के साथ एक तस्वीर भी है, जो फिल्म में दिखाई गई है. इस पर लिखा है, “भारतीय सिनेमा के 110 साल. अमिताभ बच्चन के 80 साल. धन्यवाद अमित जी.”

अमिताभ बच्चन ने तैयार की धुन

इसके आगे लिखा है, “अंत में शीर्षक संगीत अमिताभ बच्चन द्वारा विशेष रूप से तैयार किया गया है.” अमिताभ बने अपने पोस्ट में इस धुन को बनाने के बारे में बताया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “… मैंने देखा.. और यह बना रहा .. मैंने महसूस किया.. उस यूनिट पर बैठ गया जो जीवाओं के उपभेदों का निर्माण करता है..”

अमिताभ बच्चन को आज भी हरिवंश राय बच्चन की कमी खलती है, पिता के निधन से टूट गए थे बिग बी!

जो दिल में आया बजा दिया…

अमिताभ बच्चन ने आगे लिखा, “…और जो दिल में आया उसे काले-सफेद की बेतरतीब ढंग से दबा दिया.. यह रिकॉर्ड हो गया, और इसे सुने पर लगा कि मैंने कहां तक देख सकता हूं.. जब एक बार सीन विकसित हो गया… मुझे देखने आया.. मैंने इसे अपने मन से शेयर किया… मेरे लिए यह माधुर्य था, जो बोलता था… प्यार की भाषा.”

‘चुप’ में है अमिताभ बच्चन की धुन

फिल्म की रिलीज से पहले बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि ‘इसी बीच..एक मधुर धुन..मेरे द्वारा कंपोज की गई. उम्मीद है कि कल शाम तक आपके पास इस धुन के बनने की एक छोटी सी कहानी होगी..आर बाल्कि की फिल्म ‘चुप’ अभी कंपलीट हुई है और इसे फिल्म का छोटा सा द एंड बना दिया गया है.

Tags: Amitabh bachchan, Dulquer Salmaan, Sunny deol

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें