अपना शहर चुनें

States

दिन में केवल 30 दर्शक पहुंचते थे सिनेमा हॉल, बंद किए जाएंगे सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर

बंद होंगे कोलकाता के सिंगल-स्क्रीन सिनेमा हॉल. (Photo: AFP)
बंद होंगे कोलकाता के सिंगल-स्क्रीन सिनेमा हॉल. (Photo: AFP)

कोलकाता के कई पॉपुलर एकल-स्क्रीन सिनेमा हॉल (Single-Screen Cinema Hall) मालिकों ने कम दर्शक संख्या का हवाला देते हुए इन्हें फिर से बंद करने और स्थिति में सुधार होने तक इंतजार करने का फैसला किया है. ये सिनेमा हॉल अक्टूबर के बीच में फिर से खुले थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 9:10 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. कोलकाता के कई पॉपुलर सिंगल-स्क्रीन सिनेमा हॉल (Single-Screen Cinema Hall) मालिकों ने कम दर्शक संख्या का हवाला देते हुए इन्हें फिर से बंद करने और स्थिति में सुधार होने तक इंतजार करने का फैसला किया है. ये सिनेमा हॉल अक्टूबर के मध्य में फिर से खुले थे. दक्षिण कोलकाता स्थित प्रतिष्ठित प्रिया सिनेमा के संचालक ने कहा है कि वह 20 नवंबर से सभी शो अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर देगा ‘क्योंकि महामारी के बीच बहुत कम लोग शो देखने आ रहे हैं.’

प्रिया सिनेमा के मालिक अरिजीत दत्त ने शुक्रवार को कहा, ‘इस मोड़ पर स्थिति बहुत उत्साहजनक नहीं है. हम इस तरह कम दर्शक संख्या के साथ शो नहीं चला सकते. बिजली बिल और अन्य खर्चों का भुगतान करना होता है. हमें स्थिति में सुधार होने तक इंतजार करना होगा...इसके लिए कोई समय तय नहीं कर सकते.’ दत्त ने कहा कि सिनेमाघरों तक दर्शकों को आकर्षित करने के लिए हाल में कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई है.

दत्त ने कहा, ‘क्रिसमस पर एक बड़े बैनर की बंगाली रिलीज स्थिति को उबार नहीं पाएगी. हमें ऐसी फिल्में चाहिए जो दर्शकों को आकर्षित करने की क्षमता रखती हों.’ एक प्रमुख फिल्म वितरक और अजंता सिनेमा के मालिकों में से एक, सतदीप साहा ने कहा कि कुछ शो में सिर्फ चार से पांच लोगों की उपस्थिति थी.



उन्होंने कहा, ‘सुशांत सिंह राजपूत की फिल्मों की स्क्रीनिंग से लेकर बंगाली सितारों की फिल्मों तक, हमने हर तरह की कोशिश की, लेकिन एक हफ्ते बाद कोई फिल्म नहीं चल सकी. कई बार, एक शो में चार-पांच से अधिक लोग नहीं होते थे. कुल मिलाकर एक दिन में दर्शकों की संख्या 25-30 से अधिक नहीं बढ़ पाई.’
साहा ने कहा कि उन्हें जानकारी है कि उनकी सीरीज के तीन अन्य सिंगल स्क्रीन भी शुक्रवार से काम करना बंद कर देंगे. महानगर के एक अन्य फेमस सिंगल-स्क्रीन थिएटर, मेनका ने भी घोषणा की कि कम दर्शकों की संख्या के चलते वह 20 नवंबर से शो स्थगित कर देगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज