Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    ‘पप्पूप्रो’ वाले ट्वीट पर एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज

    बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत.
    बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत.

    एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पर यह आपराधिक शिकायत इसलिए दर्ज करवाई गई है क्योंकि उन्होंने कथित रूप से न्यायपालिका के खिलाफ ‘दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक’ ट्वीट पोस्ट कर इसे ‘पप्पू सेना’ कहा था. इस मामले की सुनवाई 10 नवंबर को अंधेरी अदालत में होगी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 22, 2020, 7:56 PM IST
    • Share this:
    मुंबई. बॉलीवुड की ‘पंगा गर्ल’ कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ न्यायपालिका के बारे में एक ‘दुर्भावनापूर्ण’ ट्वीट पोस्ट करने के लिए एक आपराधिक शिकायत दर्ज करवाई गई. मुंबई (Mumbai) की एक स्थानीय अदालत के आदेश के बाद शहर के एक वकील ने गुरुवार को यह आपराधिक शिकायत दर्ज करवाई. इसके पहले बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश पर उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने अगले सप्ताह कंगना रनौत और उनकी बहन को पूछताछ के लिए तलब किया.

    अंधेरी अदालत में, वकील अली कासिफ खान देशमुख ने रनौत पर राजद्रोह और अपने ट्वीट से दो धार्मिक समूहों के बीच विवाद पैदा करने का आरोप लगाया. शिकायत में कहा गया कि बॉलीवुड एक्ट्रेस भारत के विभिन्न समुदायों, कानूनों और अधिकृत सरकारी निकायों का कोई सम्मान नहीं करतीं और उन्होंने न्यायपालिका का मजाक भी उड़ाया.

    शिकायत में कहा गया कि बांद्रा अदालत द्वारा पुलिस को कंगना रनौत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश देने के बाद, रनौत ने न्यायपालिका के खिलाफ ‘दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक’ ट्वीट पोस्ट कर इसे ‘पप्पू सेना’ कहा था. इस मामले की सुनवाई 10 नवंबर को अंधेरी अदालत में होगी.





    बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने शनिवार को बॉलीवुड के एक कास्टिंग डायरेक्टर मुनव्वर अली सय्यद की शिकायत पर पुलिस को जांच करने के आदेश दिए हैं. शिकायत में रनौत और उनकी बहन द्वारा किये गए ट्वीट तथा अन्य बयानों का हवाला दिया गया था.

    इससे पहले कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और उनकी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बुधवार को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है. मुंबई पुलिस ने उन्हें ये समन अपनी टिप्प्णियों के जरिए समुदायों के बीच कथित तौर पर वैमनस्य को बढ़ावा देने के ओरोपों पर अपना बयान दर्ज कराने के लिए दिया है. भाई की शादी की खुशियों के बीच मुंबई पुलिस से मिले इस समन का कंगना रनौत ने अपने चिर परिचित अंदाज में जवाब दिया है. उन्होंने ट्वीट कर मुंबई पुलिस को 'महाराष्ट्र के पप्पूप्रो' बता दिया.

    मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को समन जारी कर उन्हें अगले हफ्ते पेश होने के लिए कहा है. समन देखने के बाद कंगना रनौत ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- 'जुनूनी पेंगुइन सेना... महाराष्ट्र के पप्पूप्रो, बहुत याद आती है क-क-क-क-क कंगना, कोई बात नहीं जल्दी आ जाऊंगी.' दरअसल, बॉलीवुड के कास्टिंग निर्देशक एवं ‘फिटनेस ट्रेनर’ मुनव्वर अली सैयद द्वारा कोर्ट में एक याचिका लगाई गई थी. याचिकाकर्ता की बातों को संज्ञान में लेते हुए कोर्ट ने कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का आदेश दिया था.

    (भाषा के इनपुट के साथ)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज