Home /News /entertainment /

महेश मांजरेकर की फिल्म के खिलाफ कोर्ट में दर्ज हुई शिकायत, भड़के फिल्ममेकर ने दिया ये रिएक्शन

महेश मांजरेकर की फिल्म के खिलाफ कोर्ट में दर्ज हुई शिकायत, भड़के फिल्ममेकर ने दिया ये रिएक्शन

फिल्ममेकर महेश मांजरेकर के खिलाफ केस दर्ज. (फोटो साभारः Instagram @maheshmanjrekar)

फिल्ममेकर महेश मांजरेकर के खिलाफ केस दर्ज. (फोटो साभारः Instagram @maheshmanjrekar)

बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर महेश मांजरेकर (Complaint Against Mahesh Manjrekar) के खिलाफ कई आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया गया है. उनपर फिल्म 'नाय वरनभात लोन्चा कोन नाय कोन्चा' (Nay Varan Bhat Loncha Kon Nay Koncha) में अश्लीलता कंटेंट, बच्चों और महिलाओं को गलत तरीके से पेश करने का आरोप है. इस पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी है.

अधिक पढ़ें ...

फिल्ममेकर महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar Complaint) के खिलाफ गुरुवार को बांद्रा की एक स्थानीय अदालत में उनकी लेटेस्ट मराठी फिल्म ‘नाय वरनभात लोन्चा कोन नाय कोन्चा’ में महिलाओं और बच्चों को आपत्तिजनक तरीके से दिखाने के लिए शिकायत दर्ज की गई. क्षत्रिय मराठा सेवा संस्था ने बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में एक शिकायत दर्ज कर महेश मांजरेकर के खिलाफ आईपीसी की धारा 292 (अश्लील सामग्री की बिक्री आदि), 295 (सार्वजनिक रूप से अश्लील कृत्य या शब्दों के लिए सजा), 34 (कॉमन इंटेंशन) और महिला निषेध अधिनियम के अश्लील प्रतिनिधित्व के तहत कार्रवाई की मांग की.

शिकायतकर्ता क्षत्रिय मराठा सेवा संस्था ने महेश मांजरेकर साथ-साथ नरेंद्र और श्रेयंस हीरावत और एनएच स्टूडियोज को भी नामजद किया, जोक इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं. शिकायत में कहा गया है कि मराठी फिल्म ‘नाय वरनभात लोन्चा कोन नाय कोन्चा’ (Nay Varan Bhat Loncha Kon Nay Koncha Marathi Film) में महिलाओं और बच्चों को बेहद आपत्तिजनक तरीके से दिखाया गया है. फिल्म 14 जनवरी को सिनेमा हॉल और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था.

महेश मांजरेकर ने दिया ये रिएक्शन

न्यूज18 डॉट कॉम से बात करते हुए, महेश मांजरेकर कहा, “हमने फिल्म बनाई और इसे सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन को दिखाया, जिसने हमारी फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया हम इसके लिए राजी हो गए क्योंकि हमें पता था कि हमारी फिल्म एडल्ट ऑडियंस के लिए है. इसलिए मैंने तय नहीं किया है कि कौन से दर्शक इसे देख सकते हैं. मुझे लगता है कि कानूनी व्यवस्था जरूरत के हिसाब से काम करती है इसलिए उन्हें यह तय करने दें कि क्या उन्हें कुछ आपत्तिजनक लगता है.”

हर किसी को खुश नहीं कर सकते

महेश मांजरेकर ने आगे कहा, “आज हर फिल्म में किसी न किसी चीज के खिलाफ हर किसी को आपत्ति है. हम हर उस व्यक्ति की पूर्ति नहीं कर सकते जिन्हें आपत्ति है. प्रोड्यूसर्स कानूनी राय लेंगे और रिस्पांस देंगे.” वहीं, फिल्म के प्रोड्यूसर श्रेयंस हीरावत ने कहा, “हम कानूनी राय ले रहे हैं और इस मामले का जवाब देंगे. लेकिन हमें कानूनी संस्था से उचित प्रमाणन मिल गया है, इसलिए मुझे फिल्म के प्रति कोई आपत्ति नहीं है.”

View this post on Instagram

A post shared by NH Marathi (@nh_marathi)

फिल्म के खिलाफ पहले भी जताई गई थी आपत्ति

यह पहली बार नहीं है जब फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. फिल्म की रिलीज से दो दिन पहले 12 जनवरी को, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बुधवार को सूचना और प्रसारण मंत्रालय से मराठी फिल्म ‘नाय वरनभात लोन्चा कोन नाय कोन्चा’ के ट्रेलर और यौन संबंध से जुड़े सीन को सेंसर करने के लिए कहा.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर