पाताल लोक में ‘लिंग भेदी टिप्पणी’ के लिए अनुष्का शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज

पाताल लोक में ‘लिंग भेदी टिप्पणी’ के लिए अनुष्का शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज
अनुष्का शर्मा (फाइल फोटो)

ऑल अरुणाचल प्रदेश गोरखा यूथ एसोसिएशन (एएपीजीवाईए) के नामसाई इकाई के अध्यक्ष विकास भट्टाराई ने हाल में यह शिकायत दर्ज कराई है.

  • Share this:
ईटानगर. अरुणाचल प्रदेश में गोरखा संगठन ने वेब सीरिज ‘पाताल लोक’ के एक दृश्य में गोरखा समुदाय पर कथित “लिंग भेदी टिप्पणी’ करने के लिए अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) में शिकायत दर्ज कराई है. अनुष्का शर्मा इस वेब सीरिज की निर्माता हैं.

गोरखा यूथ एसोसिएशन ने दर्ज कराई शिकायत
ऑल अरुणाचल प्रदेश गोरखा यूथ एसोसिएशन (एएपीजीवाईए) के नामसाई इकाई के अध्यक्ष विकास भट्टाराई ने हाल में यह शिकायत दर्ज कराई है. संगठन ने अपनी शिकायत में कहा है कि वेब सीरिज के दूसरे एपिसोड में महिला पात्र के खिलाफ इस्तेमाल की गई “लिंग भेदी टिप्पणी’’, “नेपाली भाषी लोगों का सीधा-सीधा अपमान है.”

एएपीजीवाईए की पाताल लोक टीम से ये मांग



एएपीजीवाईए ने कहा, “महिला विरोधी टिप्पणी ने गोरखा समुदाय और देशभर में नेपाली भाषी लोगों की भावनाओं को आहत किया है.” इसने मांग की कि या तो वेब सीरिज को दिखाना बंद कर देना चाहिए या ‘पाताल लोक’ की टीम गोरखा लोगों से माफी मांगे.



समूह ने शिकायत में कहा, “सिरीज ने नेपाली समुदाय की भावनाएं आहत की हैं और अपमानजनक, प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने और लज्जाजनक संवाद प्रस्तुत करने के लिए इसके खिलाफ सोशल मीडिया पर पहले से कड़ा विरोध चल रहा है.”

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस का कहर, कुणाल कोहली के परिवार में हुई मौत, आखिरी बार नहीं देख पाए

एएपीजीवाईए प्रदेश इकाई के अध्यक्ष श्याम घटानी ने कहा, “न सिर्फ नेपाली समुदाय, बल्कि फिल्म उद्योग से जुड़े हर व्यक्ति को नेपाली बोलने वाले लाखों लोगों के इस अपमान की निंदा करनी चाहिए.” संगठन ने एनएचआरसी और केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय से इस मामले पर “ठोस” फैसला लेने की अपील की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading