लाइव टीवी

इस कांग्रेस नेता की मदद से मिस यूनिवर्स बनीं सुष्मिता सेन

News18Hindi
Updated: June 6, 2019, 11:47 AM IST
इस कांग्रेस नेता की मदद से मिस यूनिवर्स बनीं सुष्मिता सेन
बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन.

सुष्मिता सेन ने बताया कि एक वक्त ऐसा लगने लगा था कि वो मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं बन पाएंगी क्योंकि उनका पासपोर्ट ही खो गया था.

  • Share this:
बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन को मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला के तौर जाना जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि उनके इस मंच तक पहुंचने के रास्ते में कितनी मुश्किलें थीं. एक पल तो ऐसा आ चुका था जब इस शो के भारतीय आयोजक उनकी जगह ऐश्वर्या राय को भेजने के बारे में सोचने लगे थे. सुष्मिता सेन ने हाल में एक इंटरव्यू में ये किस्सा सुनाया. सुष्मिता ने बताया कि एक पल ऐसा आ गया था जब उन्हें लगा कि उनका सपना टूटने वाला है.

एक इंटरव्यू में सुष्मिता ने बताया, "फिलीपींस में मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट के लिए जाने से पहले मेरा पासपोर्ट खो गया था. दरअसल, इवेंट की मैनेजर अनुपमा वर्मा से मेरा का पासपोर्ट खो गया था. बांग्लादेश में एक शो के लिए उनके पास मेरा पासपोर्ट था. उन्हें आईडी प्रूफ के लिए इसकी जरूरत थी. मैं कॉन्फिडेंट थी कि मेरा पासपोर्ट अनुपमा वर्मा के पास बहुत सुरक्षित है. लेकिन जब अनुपमा ने पासपोर्ट ढूंढना शुरू किया तो उनको मिला ही नहीं. उनके पास से पासपोर्ट खो चुका था. बाद में इस भूल की जिम्मेदारी अनुपमा ने खुद ले ली."



सुष्मिता सेन ने बताया, "पासपोर्ट खोने की वजह से मैं निराश हो गई थी. ऑर्गेनाइजर उतने सपोर्टिव नहीं थे. साफ तौर पर वह मेरी जगह ऐश्वर्या राय बच्चन को मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भेजना चाहते थे. मुझसे कहा गया कि पासपोर्ट इतनी जल्दी तैयार होना मुश्किल है. मिस वर्ल्ड नवंबर में है. आप बाद में जाएं, तब तक हम आपका पासपोर्ट बनवा देंगे. मैंने अपने पापा को इस बारे में बताया. हालांकि, वो इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते थे क्योंकि उनके प्रतिष्ठित लोगों के साथ कनेक्शन नहीं थे. मैं बहुत परेशान हो गई थी. पापा के सामने रोई और मैंने कहा, बाबा, मैं किसी और चीज के लिए नहीं जा रही हूं. मैं सही मायने में इसके लिए जाने के लायक हूं. इसके बाद पापा ने राजेश पायलट से बात की. उन्होंने मेरी मदद की." ये किस्सा साल 1994 का है सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनी थीं.

यह भी पढ़ें:

जागरण में गाकर कमाती थीं 500 रुपए, इस एक्टर ने तोड़ा दिल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 6, 2019, 9:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर