तब्बू-ईशान खट्टर की वेब सीरीज ‘ए सूटेबल ब्वॉय’ में किसिंग सीन पर विवाद, जानें क्या है मामला

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘ए सूटेबल ब्वॉय’ का एक सीन. (Photo: https://www.instagram.com/tabutiful/?hl=en)
नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘ए सूटेबल ब्वॉय’ का एक सीन. (Photo: https://www.instagram.com/tabutiful/?hl=en)

एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा है कि, ‘ओटीटी पर ए सूटेबल ब्वॉय (A Suitable Boy) वेब सीरीज रिलीज की गई है. इसमें किसिंग सीन को भजनों के साथ एक मंदिर में फिल्माया गया है. मुझे लगता है कि यह लोगों की भावनाओं को आहत करता है.’

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 11:40 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि प्रदेश की पुलिस को नेटफ्लिक्स पर दिखाई जा रही सीरीज ‘ए सूटेबिल ब्वॉय (A Suitable Boy)’ में इस बात की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं कि इसमें दिखाए गए किसिंग सीन्स को क्या एक मंदिर में फिल्माया गया है तथा क्या इससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है. इसी कारण से रविवार को ट्विटर पर #BoycottNetflix ट्रेंड में रहा. इस वेब सीरीज में एक्ट्रेस तब्बू (Tabu) और एक्टर ईशान खट्टर (Ishaan Khattar) मुख्य भूमिका में हैं.

इसके साथ ही गृहमंत्री ने इस वेब सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भी संकेत दिया. प्रदेश में सत्तारुढ़ बीजेपी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के एक पदाधिकारी ने दावा किया कि किसिंग सीन्स को प्रदेश के ऐतिहासिक कस्बे महेश्वर के एक मंदिर में फिल्माया गया है और इस संबंध में रीवा जिले के पुलिस अधीक्षक को शिकायत दर्ज कराई गई है.
View this post on Instagram

A post shared by Tabu (@tabutiful)

प्रदेश के गृहमंत्री मिश्रा ने रविवार को एक वीडियो के जरिए दिए बयान में कहा, ‘ओटीटी मीडिया प्लेटफार्म पर ए सूटेबिल ब्वॉय सीरीज रिलीज की गई है. इसमें किसिंग सीन को भजनों के साथ एक मंदिर में फिल्माया गया है. मैं इसे आपत्तिजनक मानता हूं और मुझे लगता है कि यह लोगों की भावनाओं को आहत करता है.’ मंत्री ने कहा कि मैंने पुलिस को सीरीज की जांच करने और यह तय करने के लिए निर्देशित किया है कि इसके निर्माता और निर्देशक के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है?

इस बीच, भाजयुमो के राष्ट्रीय सचिव गौरव तिवारी ने बताया कि उन्होंने शनिवार को रीवा के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह को एक ज्ञापन सौंपकर नेटफ्लिक्स और सीरीज के निर्माताओं से माफी मांगने तथा आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग की है. तिवारी ने दावा किया कि सीरीज के कुछ हिस्सों को मध्य प्रदेश के महेश्वर में फिल्माया गया है तथा मंदिर के अंदर चुंबन दृश्यों से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है.



पत्रकारों से बात करते हुए रीवा जिले के एसपी ने कहा, ‘नेटफ्लिक्स से आपत्तिजनक दृश्यों के फुटेज मिलने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी. मुझे गौरव तिवारी का एक ज्ञापन मिला है, जिसमें यह कहा गया है कि सीरीज के आपत्तिजनक दृश्यों को एक धार्मिक स्थान पर फिल्माया गया है. इसमें जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.’

6 एपिसोड वाली नेटफ्लिक्स सीरीज को प्रसिद्ध निर्माता एवं निर्देशक मीरा नायर ने बनाया है. नायर, समीक्षकों द्वारा अपनी फिल्मों जैसे सलाम बॉम्बे, मॉनसून वेडिंग और द नेमसेक की प्रशंसा की लिए जानी जाती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज