‘तान्हाजी’ के वीडियो क्लिप में प्रधानमंत्री मोदी को शिवाजी के रूप में दिखाया, शिवसेना ने उठाया सवाल

फिल्म को ओम राउत द्वारा निर्देशित किया गया है.

‘तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर (Tanhaji The Unsung Warrior)’ एक ओर बॉक्स ऑफ‌िस पर जमकर पैसे जुटा रही है तो दूसरी ओर फिल्म की क्लिप्स को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है.

  • Share this:
    मुंबई. बॉलीवुड फिल्म ‘तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर (Tanhaji The Unsung Warrior)’ के एक हिस्से के बारे में सोशल मीडिया पर एक ऐसी वीडियो क्लिप सामने आयी है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को छत्रपति शिवाजी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को तान्हाजी के रूप में दिखाया गया है.

    महाराष्ट्र के गृह मंत्री और राकांपा नेता अनिल देशमुख ने वीडियो की निंदा की और कहा कि सरकार यूट्यूब के साथ इस मुद्दे को उठाएगी. सबसे पहले यह क्लिप ट्विटर हैंडल ‘पॉलिटिकल कीड़ा’ पर पोस्ट की गई जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उदयभान सिंह राठौड़ के रूप में दिखाया गया है.

    वीडियो क्लिप की निंदा करते हुए महाराष्ट्र के गृह मंत्री देशमुख ने कहा कि उन्हें वीडियो के बारे में शिकायतें मिली हैं और सरकार यूट्यूब के समक्ष इस मुद्दे को उठायेगी. शिवसेना के नेता संजय राउत ने पत्रकारों को बताया कि उनकी पार्टी छत्रपति शिवाजी का इस तरह का ‘‘अपमान’’ सहन नहीं करेगी. उन्होंने पूछा कि जिन लोगों ने उनकी टिप्पणी के खिलाफ विरोध किया, वे अब क्लिप को लेकर चुप क्यों हैं.

    भाजपा ने वीडियो क्लिप से दूरी बनाते हुए कहा कि यह पार्टी से संबंधित नहीं है और वह छत्रपति शिवाजी के साथ कभी भी किसी की तुलना नहीं करेगी. देशमुख ने कहा, ‘‘मैं राजनीतिक लाभ लेने के लिए इतना नीचे गिरने के लिए भाजपा की निंदा करता हूं. (राजनीतिक फायदे के लिए) शिवाजी महाराज, तान्हाजी का इस्तेमाल करना गलत है. हम इस मुद्दे को यूटयूब के समक्ष उठायेंगे.’’

    राउत ने कहा कि उनकी पार्टी अपने ‘‘देवता’’ शिवाजी महाराज का अपमान सहन नहीं करेगी. हिंदुत्व नेता संभाजी भिडे और सतारा से पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले का नाम लिये बगैर राउत ने कहा कि उन्होंने ‘‘इन सभी लोगों’’ को क्लिप भेज दी है और वह इस पर उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे है.

    यह भी पढ़ेंः 'तान्‍हाजी' को 'काल्‍पनिक' कहकर बुरी तरह फंसे सैफ अली खान, हुए ट्रोल

    भाजपा नेता राम कदम ने इस वीडियो क्लिप से उनकी पार्टी को दूर रखे जाने की बात कही. उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा का ट्विटर अकाउंट ‘राजनीतिक कीड़ा’ पर पोस्ट किए गए क्लिप से कोई संबंध नहीं है. यह भाजपा की आधिकारिक वीडियो नहीं है. इसे कहीं भी अभियान में इस्तेमाल नहीं किया गया है. भाजपा कभी भी छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ किसी की तुलना का बचाव नहीं करेगी.’’

    कदम ने हालांकि राउत पर इस मुद्दे को इसलिए उठाने का आरोप लगाया ताकि वह कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण से संबंधित सवालों के जवाबों से बच सके.

    यह भी पढ़ेंः आलिया का गुस्सा फूटा, बोलीं- मुझसे पूछे बगैर मरे बारे में ऐसी खबरें ना फैलाएं

    चव्हाण ने एक वीडियो में कथित तौर पर कहा है कि उनकी पार्टी शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार में भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए ‘‘मुस्लिम समुदाय’’ के ‘‘अनुरोध’’ पर शामिल हुई है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. चव्हाण ने मंगलवार को ‘पीटीआई’ से कहा कि उन्होंने अपने भाषण में मुसलमानों का विशेष रूप से उल्लेख नहीं किया है.

    उल्लेखनीय है कि 'तान्हाजी' बॉक्स ऑफ‌िस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है. तरण आदर्श के ट्वीट के अनुसार फिल्म ने सोमवार तक 175.62 करोड़ रुपये कमा लिए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.