निगेटिव रिव्यू के बाद भी सर्वाधिक देखी गई क्रिसमस रिलीज फिल्म बनी ‘कुली नंबर 1’

सारा अली खान और वरुण धवन.

सारा अली खान और वरुण धवन.

‘कुली नंबर 1 (Coolie No.1)’ अपने शुरुआती वीकेंड में 3,700 से अधिक भारतीय शहरों और कस्बों के लोगों द्वारा देखी गई और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिसमस रिलीज बन गई. यह 2020 में इंटरनेट पर सबसे अधिक खोजा जाने वाला अमेज़ॅन प्राइम वीडियो का टाइटल था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 4:44 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्टर वरुण धवन (Varun Dhawan) और एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) स्टारर डेविड धवन की ‘कुली नंबर 1 (Coolie No.1)’ की रीमेक को फिल्म क्रिटिक्स ने अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर रिलीज से पहले बहुत अधिक निगेटिव रिव्यू की. यह फिल्म अपने शुरुआती वीकेंड में 3,700 से अधिक भारतीय शहरों और कस्बों के लोगों द्वारा देखी गई और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिसमस रिलीज बन गई. इस स्ट्रीमिंग सर्विस के एक डेलिगेट ने कहा, यह 2020 में इंटरनेट पर सबसे अधिक खोजा जाने वाला अमेज़ॅन प्राइम वीडियो का टाइटल था.

फिल्म में कुली की भूमिका निभाने वाले वरुण ने एक बयान में कहा कि, ‘एक क्लासिक फिल्म जिसे मैंने बड़े होते देखा है, को दोबारा बनाने का अनुभव असली है. इस फिल्म के लिए दर्शकों से इतना प्यार और प्रशंसा हासिल करना बहुत सुखद रहा. 2020 जैसे साल में, हम एक कहानी के जरिए दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान लाना चाहते थे जो पूरे परिवार का मनोरंजन करेगा.’

पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले कुली नंबर 1 का निर्माण करने वाले जैकी भगनानी ने कहा, ‘यह भारतीय मनोरंजन के लिए एक नए युग की सुबह है. इस फिल्म की रिलीज ने सीमाओं को मिटा दिया है, और हम खुश हैं कि दुनिया भर के दर्शक इसे देख रहे हैं.’

‘कुली नंबर 1’ 1995 में इसी नाम की फिल्म का रीबूट है, जिसमें गोविंदा और करिश्मा कपूर लीड रोल में थे. फिल्म में वरुण एक कुली की भूमिका निभाता है, जो एक अल्ट्रा-अमीर वारिस के रूप में आता है, जो एक होटल मालिक की बेटी (सारा द्वारा निभाई गई) को उससे शादी करने के लिए सहमत करता है. जब वह पकड़ा जाता है, तो जुड़वा होने का झूठ बोलता है, जिससे बहुत भ्रम होता है.
हिंदुस्तान टाइम्स ने अपनी समीक्षा में इसे ‘लिमो स्पूफ ऑफ द ओरिजिनल’ कहा है और पुरानी हिट फिल्मों के रीमेक की आवश्यकता पर सवाल उठाया है. IMDb पर, फिल्म को जबर्दस्त अनफेवरेबल रिव्यू दिया गया था और वर्तमान में IMDb पर इसकी रेटिंग 10 में से 3.7 है.

‘कुली नंबर 1’ में परेश रावल, जावेद जाफ़री, शिखा तल्सानिया, साहिल वैद, राजपाल यादव और जॉनी लीवर प्रमुख भूमिकाओं में थे. फिल्म को अमेज़न प्राइम वीडियो पर डायरेक्ट-टू-डिजिटल रिलीज़ मिली जब कोविड-19 महामारी के कारण थिएटर में फिल्म को रिलीज किया जाना संभव नहीं था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज