ऐ लड़की कमर हिला... सरोज खान ने इस एक्ट्रेस को लगाई थी फटकार, खराब हो गई थी हालत

सरोज खान का निधन (Photo Credit- sarojkhanofficial/Instagram)

कोरियोग्राफर (Coreographer) सरोज खान (Saroj Khan) की डांट से कई एक्ट्रेसेस की हालत खराब हो जाती थी.

  • Share this:
    मुंबई. मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का शुक्रवार देर रात कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) के चलते मुंबई में निधन हो गया. सांस लेन में शिकायत के बाद वो 17 जून से मुंबई के बांद्रा में स्थित गुरु नानक हॉस्पिटल में भर्ती थीं, जहां शुक्रवार देर रात 1.52 बजे कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत (Saroj Khan Died) हो गई. सरोज खान 71 साल की थी. कुछ दिन पहले ही उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था, जो नेगेटिव आया था. सरोज खान ने बॉलीवुड (Bollywood) को एक से बढ़कर एक गाने दिए हैं. उनके सिखाए गए डांस के चलते बॉलीवुड में कई अदाकाराओं के करियर बन गए. वहीं सरोज खान एक बेहद स्ट्रिक्ट कोरियोग्राफर के तौर पर पहचानी जाती हैं. वो एक्ट्रेसेस को बुरी तरह फटकार लगा देती थीं.

    सरोज खान से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा एक्ट्रेस करीना कपूर ने बताया था. करीना ने बताया था कि करियर की शुरुआत में किस तरह सही से डांस ना कर पाने की वजह से उन्हें सरोज खान की डांट सुननी पड़ी थी. करीना कपूर ने ये भी बताया कि सरोज खान को इंप्रेस करना बेहद मुश्किल है. करीना कपूर सरोज खान के डर से शानदार डांस करना सीख गई थीं, वो अपने घर के बाथरूम में बंद होकर प्रैक्टिस किया करती थीं.




    करीना कपूर एक वक्त पर किसी डांस शो की जज थीं. वहीं इसी दौरान एक खास एपिसोड में सरोज खान भी पहुंची थीं. सरोज खान के बारे में बोलते हुए करीना ने एक किस्सा बताया जब डांस नहीं कर पाने की वजह से उन्हें डांट खानी पड़ी थी. कपूर ने बताया कि सरोज खान मुझे कहा करती थीं, ऐ लड़की, कमर हिला... रात के एक बज रहे हैं, क्या कर रही है? उस दौरान वो बेहद डर जाती थीं कि मास्टर जी की डांट खानी पड़ेगी.

    ये भी पढ़ें- सरोज खान के निधन के बाद बॉलीवुड फिर गमगीन, सोशल मीडिया पर जताया दुख

    इसी शो पर करीना कपूर ने बताया कि 'जब मैंने फिल्म रेफ्यूजी की शूटिंग के दौरान उन्हें बताया कि मुझसे डांस करना नहीं आता है तो उन्होंने जवाब में कहा था कि अगर तुम्हें डांस करना नहीं आता है, हाथ-पैर चलाने नहीं आते हैं तो तुम्हें चेहरे से डांस करना होगा'. करीना कपूर ने बताया कि 'उनके द्वारा बताए गए चेहरे के एक्सप्रेशन को सीखने के लिए मैं खुद को बाथरूम में बंद कर लिया करती थी और वहीं पर रहकर एक्सप्रेशन की प्रैक्टिस किया करती थी'.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.