कोरोना का खतरा कम होते ही यहां खुले थियेटर, बॉलीवुड फिल्में भी सकती हैं रिलीज

कोरोना का खतरा कम होते ही यहां खुले थियेटर, बॉलीवुड फिल्में भी सकती हैं रिलीज
सिनेमा हॉल्स

पॉली सिनेमा ब्रांच के मैनेजर ली श्यू ने कहा कि वह अक्तूबर के राष्ट्रीय अवकाश का इंतजार कर रहे हैं जब मूवी बाजार पटरी पर लौट आएगा. इस हफ्तेभर लंबे अवकाश के दौरान फिल्म टिकटों (Film Ticket) की खूब बिक्री होती है.

  • Share this:
बीजिंग. चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण का खतरा कम होता जा रहा है जिसे देखते हुए यहां पर शुक्रवार को कुछ थियेटर खोले गए. जिन इलाकों में संक्रमण का जोखिम कम है, उन्हीं इलाकों में स्थित थियेटर खोले गए हैं तथा दर्शकों को सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना है.

थियेटरों की टिकट की एडवांस बुकिंग हो रही है, थियेटर की क्षमता की 30 फीसदी सीटें ही भरी जा रही हैं तथा शो के बीच में खाने-पीने की इजाजत नहीं है. चीन में अब ज्यादातर स्थानों पर प्रवेश देने से पहले व्यक्ति के तापमान की जांच की जाती है तथा ऑनलाइन यात्रा रिकॉर्ड दिखाना होता है.

बीते छह महीने से बंद सिनेमाघर देश के प्रमुख शहरों में इस हफ्ते खुलने लगे थे. शुक्रवार को चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के महज 21 नए मामले सामने आए, इनमें से छह लोग विदेश से आए थे. बीजिंग में दो हफ्ते तक स्थानीय स्तर पर संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया जिसके चलते अधिकारियों ने कई गतिविधियों से पाबंदियां हटाई.



चीन के घरेलू फिल्म उद्योग में बनने वाली फिल्मों के टिकट भी खूब बिक रहे हैं. इसके अलावा भारत तथा अन्य देशों की फिल्में भी दिखाई जा रही हैं.
पॉली सिनेमा ब्रांच के मैनेजर ली श्यू ने कहा कि वह अक्तूबर के राष्ट्रीय अवकाश का इंतजार कर रहे हैं जब मूवी बाजार पटरी पर लौट आएगा. इस हफ्तेभर लंबे अवकाश के दौरान फिल्म टिकटों की खूब बिक्री होती है. पिछले वर्ष 30 सितंबर से सात अक्तूबर के बीच चीन के सिनेमा उद्योग ने 70.8 करोड़ डॉलर की कमाई की थी.

यह भी पढ़ेंः कंगना रनौत के सपोर्ट में उतरे शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- 'लोग उनसे जलते हैं'

बता दें कि बॉलीवुड की भी कुछ फिल्में चीन में रिलीज को एकदम तैयार हैं. ऐसे में अगर चीन में थ‌िएटर खुलते हैं तो सबसे पहले ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' को वहां रिलीज किया जाएगा. इसके साथ ही कई अन्य फिल्में वहां रिलीज को तैयार हैं. हालांकि दोनों देशों के बीच हालिया पैदा हुए सीमा विवाद के बाद सामाजिक विरोध के बीच चीन की जनता कि कितना बॉलीवुड फिल्मों को देखेगी, ये अभी कहा नहीं जा सकता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading