फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' को लेकर आलिया भट्ट और संजय लीला भंसाली को कोर्ट का समन

गंगूबाई काठियावाड़ी के बेटे के अनुसार फिल्म में गलत तथ्य दिखाए गए हैं. (Video Grab Youtube)

गंगूबाई काठियावाड़ी के बेटे के अनुसार फिल्म में गलत तथ्य दिखाए गए हैं. (Video Grab Youtube)

इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt), निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) और फिल्म के राइटर को मुंबई की मझगांव कोर्ट ने समन जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 6:33 AM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्म निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali ) की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) की मुसीबतें कम नहीं हो रही है. इस फिल्म को लेकर लगातार विरोध जताई जा रही है, वहीं अब इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt), निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) और फिल्म के राइटर को मुंबई की मझगांव कोर्ट ने समन जारी किया है. इन सभी से 21 मई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है.

याचिकाकर्ता (गंगूबाई काठियावाड़ी का बेटा) ने आरोप लगाया है कि फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में उनके परिवार की बदनामी हो रही है. उन्होंने यह भी कहा है कि यह फिल्म सत्य नहीं है, बल्कि झूठे तथ्यों पर आधारित है. गंगूबाई काठियावाड़ी के बेटे के अनुसार फिल्म में गलत तथ्य दिखाए गए हैं. इससे पहले फिल्म के नाम को बदलने की मांग उठी थी. हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक अमीन पटेल ने फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का नाम बदलने की मांग की थी. उनका कहना थी कि इससे काठियावाड़ शहर की छवि खराब होगी.

बता दें, फिल्म की शूटिंग इन दिनों मुंबई की फिल्मसिटी में जारी है. शूटिंग के लिए सेट डिजाइनिंग पर तकरीबन साढ़े 6 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं. हाल ही में फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था, जिसमें आलिया के गंगूबाई काठियावाड़ी के अवतार को काफी पसंद किया गया. टीजर में आलिया भट्ट के करियर का अब तक का सबसे दमदार रूप फैंस को देखने को मिला. 1 मिनट 30 सेकंड का टीजर एक ऐसी छाप छोड़ता है, जिसे देखकर हर कोई आलिया की तारीफ कर रहा है.

Youtube Video

हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' पर आधारित इस फिल्म में डॉन गंगूबाई की कहानी दिखाई जाएगी. गंगूबाई 60 के दशक में मुंबई माफिया का बड़ा नाम थीं. बताया जाता है कि उन्हें पति ने महज पांच सौ रुपए के लिए बेच दिया था. इसके बाद से ही वे वेश्यावृत्ति में लिप्त हो गईं थीं. इसके बाद उन्होंने कड़ी मेहनत की और मजबूर लड़कियों के लिए भी बहुत काम किए. फिल्‍म में अजय देवगन का कैमियो भी देखने को मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज