लाइव टीवी

जब भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ाने हो गई थी बंद, तब लंदन में फंसी थीं जूही चावला, ऐसे हुई वापसी

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 7:08 AM IST
जब भारत  में अंतरराष्ट्रीय उड़ाने हो गई थी बंद, तब लंदन में फंसी थीं जूही चावला, ऐसे हुई वापसी
जूही परिवार के साथ ऑस्ट्रिया गयी थीं.

20 मार्च को जूही चावला (Juhi Chawla) अपने पति जय मेहता और दोनों बच्चों जाह्नवी, अर्जुन के साथ भारत लौटी हैं. तब से ही अपने घर में क्वारंटाइन में हैं.

  • Share this:
मुंबई- पूरा देश लॉकडाउन (Lockdown) है. कोरोना (Covid-19) की जंग की जीतने के लिए भारत सरकार ने 14 अप्रैल तक के लिए पूरे देश को लॉकडाउन किया है. इस लॉकडाउन का सभी लोग पालन कर रहे है. लोग अपने-अपने घरों में हैं. आम और खास हर शख्स इस जंग पर जीत पाने के लिए सरकार के साथ खड़ा है. बॉलीवुड (Bollywood) भी इस संकट की घड़ी में सरकार के साथ है और सेल्फ आइसोलेशन में हैं. लेकिन कुछ सितारे ऐसे भी हैं, जो लॉकडाउन से पहले परिवार के साथ बाहर गए और जब भारत ने कोरोना वायरस के लेकर सख्त कदम उठाए तो वो वहीं फंस गए. अपनी एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाने वाली जूही चावला (Juhi Chawla) उनमें से एक हैं, जो लॉकडाउन के दौरान लंदन में ही फंस गई थीं और बमुश्किल भारत लौटीं.

कौन जानता था कि चीन से पूरे विश्व में ये कोरोना वायरस इतना हाहाकार मचाएंगा. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बंद कर दिया गया, ट्रेनों को रोक दिया गया, बसों ने भी ब्रेक लगा दिया. सेलेब्रिटी जूही चावला (Juhi Chawla)  हाल ही में परिवार के साथ लंदन में फंस गई थीं. भारतीय उच्चायोग की मदद से उनकी बमुश्किल भारत वापसी हो सकी. सरकारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए जूही परिवार समेत अपने घर में क्वारंटाइन में हैं.

20 मार्च को लंदन से लौटी जूही ने मिड डे से बातचीत की, इस बातचीत में उन्होंने बताया कि हम फैमिली के साथ छुट्टियां मनाने पहली मार्च को ऑस्ट्रिया गए थे. जब हम ऑस्ट्रिया पहुंचे थे तो देश में लॉकडाउन की सुगबुगाहट होने लगी थी. इसलिए हमारे पास विकल्प था कि हम वहीं रहें या तुरंत वापस आ जाए. ऑस्ट्रिया की ट्रिप पूरी करने के बाद हम लंदन जाने वाले थे. हम लंदन पहले ही चले गये, जहां हमारा फैमिली होम भी है.







बातचीत में उन्होंने आगे बताया कि मार्च के मध्य तक, लंदन में हालात बिगड़ने लगे थे. भारत सरकार भी तेजी से इस बीमारी पर काबू पाने के लिए कड़े नियम कर रही थी. भारतीय सरकार ने बाहर से आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगाना शुरू कर दिया था. हमारे सामने वापस आने या लंदन में ही रुकने का विकल्प बचा था. लेकिन हम अपने वतन लौटना चाहते थे. फिर हम भारतीय उच्चायोग के पास गए और अधिकारियों ने हमें सुरक्षित भारत पहुंचाने में मदद की.

20 मार्च को जूही अपने पति जय मेहता और दोनों बच्चों जाह्नवी, अर्जुन के साथ भारत लौटी हैं. तब से ही अपने घर में क्वारंटाइन में हैं.

हाल ही में बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भी लंदन से ही भारत आयी थीं, जिसके बाद उन्हें कोरोना वायरस कोविड 19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. कनिका के अब तक 5 बार कोविड 19 टेस्ट हो चुके हैं, जिसमें हर बार वो पॉजिटिव पाई गईं हैं.

आपको बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस के कारण संक्रमित लोगों की संख्या 1900 के करीब पहुंच गयी है और अब तक भारत में 41 लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट में मदद के लिए फिर आगे आईं प्रियंका चोपड़ा, अब इस संस्था को डोनेट की बड़ी रकम...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 7:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading