अपना शहर चुनें

States

Dabangg 3 की पहले दिन की कमाई उम्मीद से काफी कम, CAA Protest है वजह?

उम्मीद से कम रही सलमान खान की फिल्म दबंग 3 की कमाई
उम्मीद से कम रही सलमान खान की फिल्म दबंग 3 की कमाई

सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म 'दबंग 3' ने बॉक्स ऑफिस (Dabangg 3 Box Office Collection) पर पहले दिन उम्मीद से काफी कम कमाई की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2020, 4:35 PM IST
  • Share this:
मुंबई. सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म 'दबंग 3' (Dabangg 3) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म को काफी मिले-जुले रिव्यूज़ मिले थे, वहीं सोशल मीडिया पर फिल्म देखकर निकले लोगों ने भी नाराजगी जाहिर की थी. वहीं अब 'दबंग 3' के पहले दिन के आंकड़े सामने आ गए हैं. इस फिल्म के ओपनिंग डे कलेक्शन के आंकड़े देखकर साफ है कि ये फिल्म मेकर्स की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है. फिल्म का बॉक्स ऑफिस (Box Office Collection) लगाए जा रहे कयासों से काफी कम रहा. 'दबंग 3' की कमाई में गिरावट की कई और वजहें हो सकती हैं.

आम तौर पर सलमान खान की फिल्मों के ब्लॉकबस्टर होने की उम्मीद होती है. ऐसे में सबसे अहम होता है कि किसी भी फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन. इससे ये पता चलता है कि फिल्म में लोगों की दिलचस्पी कितनी है. वहीं सलमान खान की फिल्म 'दबंग 3' के ओपनिंग डे कलेक्शन के आंकड़े देखकर मामला कुछ सही नहीं लग रहा है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 23 करोड़ रुपए की कमाई की है.

20 से 25 फीसदी का नुकसान




इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि चुलबुल पांडे की ये फिल्म कम से कम 40 करोड़ के आस-पास की ओपनिंग तो देगी ही. हालांकि फिल्म की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं रही. माना जा रहा है कि इसकी वजह देश भर में चल रहे CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी हो सकते हैं, क्योंकि देश की कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं भी सामने आई हैं और ऐसे में लोग घरों से बाहर निकलना नहीं चाहते हैं. माना जा रहा है कि सीएए विरोध प्रदर्शन की वजह से फिल्म को 20-25 प्रतिशत तक का नुकसान हुआ है.
'दबंग 3' का बजट लगभग 150 करोड़ बताया जा रहा है. ऐसे में इस फिल्म की धीमी शुरुआत मेकर्स को मुसीबत में डाल सकती है. दबंग फ्रेंचाइजी की बात करें तो सबसे ज्यादा कमाई 'दबंग 2' ने की है. इस फिल्म ने 300 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया था. इस फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन भी 21 करोड़ रहा था, लेकिन इसका बजट दबंग 3 से काफी कम था. 'दबंग 2' को लगभग 80 करोड़ के बजट में तैयार किया गया था.

सलमान की फिल्म 'दबंग 3' के लिए एक झटका और है. ये फिल्म हाल ही में पायरेसी का शिकार भी हो गई है. इस फिल्म को तमिलरॉकर्स ने इंटरनेट पर लीक कर दिया. ऐसे में आने वाले दिनों में फिल्म की कमाई पर असर पड़ सकता है. हालांकि वीकेंड और हॉलीडेवीक पर 'दबंग 3' को फायदा मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- दिशा पाटनी की ये Bikini Photo देखकर भड़के लोग, कही भद्दी बातें 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज