लाइव टीवी

Dada Saheb Phalke Awards 2020: ऋतिक रोशन ने मारी बाजी, देखें पूरी लिस्ट

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 12:25 PM IST
Dada Saheb Phalke Awards 2020: ऋतिक रोशन ने मारी बाजी, देखें पूरी लिस्ट
ऋतिक रोशन और दिव्यांका त्रिपाठी को मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड 2020 अवॉर्ड

दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड 2020 (Dada Saheb Phalke Awards 2020) में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के साथ-साथ टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) ने भी अवॉर्ड हासिल किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 12:25 PM IST
  • Share this:
मुंबई. हाल ही में प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार 2020 (Dada Saheb Phalke Foundation Awards 2020) का ऐलान हो चुका है. 20 फरवरी को हुए इस ग्रैंड अवॉर्ड ईवेंट पर बॉलीवुड और टीवी जगत के कई सितारे ग्लैमरस अंदाज में पहुंचे. सितारों से सजी इस शाम टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में शानदार योगदान देने के लिए सेलेब्रिटीज को सम्मानित किया गया. वहीं इस अवॉर्ड फंक्शन में बाजी मारी अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और जानी-मानी टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) को. आगे हम आपको बता रहे हैं 2020 दादा साहब फाल्के पुरस्कार विजेताओं (Dada Saheb Phalke Awards Winner List) की पूरी लिस्ट.

बता दें कि मुंबई में आयोजित हुए एक शानदार समारोह में ऋतिक रोशन को बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया. उन्हें ये अवॉर्ड फिल्म 'सुपर 30' के लिए मिला है. यही नहीं 'सुपर 30' ने ही बेस्ट फिल्म का पुरस्कार भी अपने नाम किया है. इस फिल्म में ऋतिक रोशन का किरदार गरीब बच्चों को आईआईटी की कोचिंग देने वाले रियल लाइफ टीचर आनंद कुमार से प्रेरित था. फिल्म के लिए ऋतिक ने वजन घटाया था और अपना लुक भी पूरी तरह से बदल दिया था. फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा रेस्पॉन्स भी मिला था. फिल्म में कोचिंग क्लासेस के कॉमर्शियलाइजेशन पर सीधा प्रहार किया गया था.



इसके अलावा इस अवॉर्ड ईवेंट पर टीवी इंडस्ट्री का भी जबरदस्त बोलबाला रहा. टीवी सीरियल 'ये हैं मोहब्बतें' की लीड एक्ट्रेस रह चुकीं दिव्यांका त्रिपाठी को बेस्ट एक्ट्रेस इन टेलीविजन का अवॉर्ड मिला. उन्होंने वेब सीरीज 'कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला' वेब सीरीज में भी काम किया था. उन्हें बेहतरीन अभिनय के लिए समय-समय पर तारीफें और अवॉर्ड्स भी मिलते रहे हैं.

वहीं दिव्यांका के अलावा टीवी कलाकार धीरज धूपर को भी बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है. यहां देखें दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड 2020 पूरी लिस्ट-

बेस्ट एक्टर - ऋतिक रोशन (सुपर 30)
बेस्ट फिल्म- सुपर 30
मोस्टर प्रोमिसिंग एक्टर - किच्चा सुदीप
बेस्ट एक्टर इन टेलीविजन सीरिज - धीरज धूपर
बेस्ट एक्ट्रेस इन टेलीविजन - दिव्यांका त्रिपाठी
मोस्ट फेवरेट टेलीविजन एक्टर - हरषद चोपड़ा
मोस्ट फेवरेट जोड़ी इन टेलीविजन सीरीज - सृष्टि झा और शब्बीर अहलूवालिया (कुमकुम भाग्य)
बेस्ट रियालिटी शो - बिग बॉस 13
बेस्ट टेलीविजन सीरिज - कुमकुम भाग्य
बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल - अरमान मल्लिक

ये भी पढ़ें- एयर इंडिया फ्लाइट में खोया एक्ट्रेस का सामान, ट्विटर पर बुरी तरह लगाई लताड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 12:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर