Dadasaheb Phalke Awards 2021: अक्षय कुमार को 'लक्ष्मी' के लिए मिला बेस्ट एक्टर का खिताब, सुशांत के फैंस भी नहीं हुए मायूस

अक्षय कुमार और सुशांत सिंह राजपूत

20 फरवरी को मुंबई में 'दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2021' (Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards 2021) आयोजित हुआ था. इस दौरान कियारा आडवाणी, अक्षय कुमार (Akshay Kumatr), नोरा फतेही (Nora Fatehi) और बॉबी देओल (Bobby Deol) सहित कई हस्तियों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

  • Share this:
    नई दिल्लीः बीते दो दिनों से 'दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2021' (Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards 2021) की चर्चाएं हो रही हैं. बीते शनिवार की रात को कई कैटेगरी में इस अवॉर्ड की घोषणाएं हुई थीं. इस अवॉर्ड समारोह की कई फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इस अवॉर्ड समारोह में अजय देवगन (Ajay Devgan) स्टारर 'तान्हाजी : द अनसंग वॉरियर' को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया, जबकि फिल्म 'लक्ष्मी' के लिए अक्षय कुमार को बेस्ट एक्टर का खिताब मिला. फिल्म 'छपाक' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार दीपिका पादुकोण के नाम गया.

    इस दौरान दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के फैंस को भी कुछ संतुष्टि हुई. सुशांत को मरणोपरांत फिल्म 'दिल बेचारा' के लिए क्रिटिक्स बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया. क्रिटिक्स बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड कियारा आडवाणी के नाम गया. उन्हें फिल्म 'गिल्टी' के लिए यह पुरस्कार मिला. राधिका मदान को फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में सपोर्टिंग रोल के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब मिला. कॉमिक रोल के लिए कुणाल खेमू को फिल्म 'लूटकेस' के लिेए बेस्ट एक्टर का पुरस्कार मिला.

    'ब्लैक फ्राइडे' (2004), 'सरकार राज' (2008), 'गुलाल' (2009), 'एबीसीडी'(2013) और 'द गाजी अटैक' (2017) जैसी फिल्मों में नजर आए एक्टर केके मेनन को मोस्ट वर्सटाइल एक्टर के खिताब से नवाजा गया है.

    पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स की टीम को शुभकामनाएं भेजी थीं. उन्होंने अपने लेटर में लिखा था, 'दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स- 2021 के बारे में जानकर खुशी हुई है. यह अवॉर्ड दादासाहेब फाल्के की विरासत का जश्न मनाते हैं, जो सच्चे दूरदर्शी थे. जिनकी इंडियन सिनेमा की शानदार जर्नी में अग्रणी और अमिट भूमिका रही है.'

    बॉलीवुड के सदाबहार एक्टर धर्मेंद्र को फिल्मों में उनके योगदान के लिए 'आउटस्टैंडिंग कॉन्ट्रिब्यूशन इन फिल्म इंडस्ट्री' के सम्मान से नवाजा गया. डब्बू रत्नानी को 'फोटोग्राफर ऑफ दि ईयर' के सम्मान से नवाजा गया. यह पुरस्कार भारतीय फिल्म उद्योग के 'पितामह' कहे जाने वाले महान व्यक्ति दादासाहब फाल्के की याद में शुरू किए गए थे. उनका जन्म 30 अप्रैल 1870 में हुआ था. वह सर जे. जे. स्कूल ऑफ आर्ट से प्रशिक्षण प्राप्त किया था. वह मंच के अनुभवी अभिनेता थे और शौकिया जादूगर थे.