• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • आर्थिक तंगी से जूझ रहे दादा साहेब फाल्के विनर लीलाधर सावंत, कभी गोविंदा को दिलाया था काम

आर्थिक तंगी से जूझ रहे दादा साहेब फाल्के विनर लीलाधर सावंत, कभी गोविंदा को दिलाया था काम

बदहाली में जी रहे आर्ट डायरेक्टर लीलाधर सावंत. (फोटो साभार: ANI/govinda_herono1/Instagram)

‘100 डेज’ (100 Days) , ‘हत्या’ (Hatya) जैसी करीब डेढ़ सौ से अधिक फिल्मों के आर्ट डायरेक्टर लीलाधर सावंत (Leeladhar Sawant) आज बेहद गरीबी में जीवन जीने को मजबूर हैं. इनकी पत्नी ने बॉलीवुड एक्टर्स से मदद की गुहार लगाई है.

  • Share this:
    मुंबई: दादा साहब फाल्के (Dadasaheb Phalke) अवॉर्ड से सम्मानित आर्ट डायरेक्टर लीलाधर सावंत (Leeladhar Sawant) इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. उनकी पत्नी पुष्पा सावंत (Pushpa Sawant) ने अपनी बदहाली के बारे में बताते हुए कहा कि काफी मुश्किल से जीवन यापन कर रहे हैं. बॉलीवुड में करीब 25 साल आर्ट डायरेक्टर के रुप में काम करने वाले लीलाधर बेहद बीमार और लाचार हो गए हैं.

    लीलाधर सावंत की पत्नी ने की मदद की अपील

    मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में लीलाधर सावंत की पत्नी पुष्पा सावंत ने बॉलीवुड के सितारों से अपील करते हुए कहा है कि लीलाधर ने जिन लोगों के साथ काम किया, वे लोग उनकी मदद के लिए आगे आए. पुष्पा ने बताया कि लीलाधर की सेहत भी बेहद खराब है. उनकी दो बाइपास सर्जरी हो चुकी है. दो बार ब्रेन हैमरेज का अटैक भी आ चुका है. बीमारी में सारी जमा पूंजी खत्म हो गई.

    (फोटो साभार: ANI)


    इकलौते बेटे की कैंसर से मौत !

    महाराष्ट्र के वाशिम जिले में आर्ट डायरेक्टर लीलाधर सावंत अपनी पत्नी के साथ रह रहे हैं. मीडिया की खबरों के मुताबिक उनका एक बेटा था जिसकी कैंसर से मौत हो गई और एक बेटी है जिसकी शादी हो चुकी है. इस समय दोनों पति-पत्नी कमरे के किराए से मिलने वाली आय से किसी तरह गुजारा कर रहे हैं.

    177 से  फिल्मों में कर चुके हैं आर्ट डायरेक्शन

    लीलाधर सावंत फिल्मों में स्टेज बनाते थे. लीलाधर की वाइफ ने बताया कि जब डायरेक्टर कीर्ति कुमार फिल्म ‘हत्या’ बना रहे थे उस समय उन्होंने गोविंदा को फिल्म में लेने की गुजारिश की थी. लीलाधर ने 100 डेज, दीवाना, सागर, हत्या, जैसी कुल 177 फिल्मों में आर्ट डायरेक्शन किया. उनके काम की वजह से ही उन्हें फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा अवॉर्ड दादा साहेब फाल्के, फिल्मफेयर और मानिकचंद अवॉर्ड से सम्मानित किए गए हैं. इनके घर पर बड़े-बड़े अवॉर्ड सजे हुए हैं और लीलाधर बदहाली में जी रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज