लाइव टीवी

कोरोना लॉकडाउन से मुश्किल में फंसे फिल्म इंडस्ट्री के डेली वेज वर्कर्स, ऐसे कर रहे हैं गुजारा...

भाषा
Updated: April 1, 2020, 8:45 PM IST
कोरोना लॉकडाउन से मुश्किल में फंसे फिल्म इंडस्ट्री के डेली वेज वर्कर्स, ऐसे कर रहे हैं गुजारा...
कोरोना लॉकडाउन से मुश्किल में फिल्म इंडस्ट्री के डेली वेज वर्कर्स. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश में बंद की वजह से बॉलीवुड में रोजाना की कमाई करने वाले लोगों पर असर पड़ा है और वह मायूसी की हालत में पहुंच चुके हैं.

  • Share this:
मुंबई : कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश में बंद की वजह से बॉलीवुड में रोजाना की कमाई करने वाले लोगों पर असर पड़ा है और वह मायूसी की हालत में पहुंच चुके हैं. इस तरह के लोग बॉलीवुड की रीढ़ माने जाते हैं लेकिन अभी वह तीन सप्ताह के बंद की वजह से रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. ताराबाई मांद्रे (72) ऐसे हजारों स्पॉट बॉय, मेकअप आर्टिस्ट, कैमरापर्सन में से एक हैं जो बॉलीवुड को चकाचौंध से भरते हैं, लेकिन उनकी अपनी जिंदगी फिलहाल अंधेरे में जा रही है.

ऐसे लोगों को रोजाना के हिसाब से पैसे मिलते हैं. मांद्रे ने कहा कि उनके लिए जीवन हमेशा से कठिन रहता है लेकिन अभी स्थिति अलग है. उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने कभी ऐसी स्थिति नहीं देखी. मेरी बहन और मेरे दो बेटे वाई में रहते हैं जो यहां से 200 किलोमीटर दूर है. वहां जाने के लिए मेरे पास पैसे नहीं है.’’

उन्होंने कहा कि उनके पड़ोसी उन्हें खाने-पीने की चीजों में मदद कर रहे हैं. पांच लाख सदस्यों की एक शीर्ष इकाई फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉयज ऐसे कर्मियों के मदद के लिए आगे आई है. वहीं कुछ प्रोड्यूसर और कलाकार भी मदद दे रहे हैं. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) ऐसे 25,000 लोगों को आर्थिक सहायता देने के लिए आगे आए हैं.



Salman Khan, Corona Virus, Salman Khan video on Corona Virus, home quantine, Janta Cerfew, Salman Khan Twitter, COVID-19, bollywood, entertainment, सलमान खान, कोरोना वायरस, कोरोना वायरस पर सलमान खान का वी़डियो, होम क्वारंटाइन, जनता कर्फ्यू, सलमान खान ट्विटर, कोविड 19, बॉलीवुड, मनोरंजन
सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों का बैंक अकाउंट डीटेल जुटा रहे हैं.




रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने फेडरेशन को 52 लाख रुपये की सहायता दी है लेकिन अब भी इस तबके के पास मदद नहीं पहुंचा है. 26 वर्षीय स्पॉट बॉय कोशल शर्मा का कहना है कि उनकी जेब में बचे आखिरी 100 रुपये भी खर्च हो गए हैं. वह ऐसी स्थिति में न तो बाहर जा सकते हैं और न कुछ कर सकते हैं. वह अपने घर जम्मू-कश्मीर लौटना चाहते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता कि वह कैसे जाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 8:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading