बॉलीवुड विलेन का खुलासा, अब 'रेप सीन' से पहले करते हैं ये काम

दलीप ताहिल (फाइल फोटो)
दलीप ताहिल (फाइल फोटो)

हाल ही में निर्देशक सुधीर मिश्रा की एक फिल्म के लिए अभिनेता दलीप ताहिल ने तकरीबन 25 साल के बाद एक रेप सीन शूट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2018, 1:50 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड में चल रहे #metoo कैम्पेन ने जहां एक तरफ कई बड़े नामों के खुलासे किए वहीं अब कलाकार, फिल्म में किसी भी सेंसेटिव सीन को करने से बचते दिखाई दे रहे हैं. हाल ही में बॉलीवुड दिग्गज दलीप ताहिल ने एक मीडिया इंटरव्यू में सिनेमा जगत में metoo से जुड़ा एक खुलासा करते हुए ये भी शेयर किया कि किस तरह उन्होंने यौन उत्पीड़न जैसे आरोपों से बचने के लिए एक सेंसेटिव सीन में सावधानी बरती.

हाल ही में निर्देशक सुधीर मिश्रा की एक फिल्म के लिए दलीप ताहिल ने तकरीबन 25 साल के बाद एक रेप सीन शूट किया. मीडिया इंटरव्यू में इस बात का जिक्र करते हुए बताया कि शुरुआत में उन्होंने इस सीन को करने से मना कर दिया था लेकिन जब उन्हें ये पता चला कि ये सीन फिल्म के लिए काफी ज्यादा जरुरी है तो उन्होंने इसके लिए हां किया. दलीप ने इस सीन को करने से पहले एक शर्त रखी.

उन्होंने बताया कि फिल्म के लिए रेप सीन शूट करने से पहले और बाद में सीन में मौजूद अदाकारा से ये लिखित में ले लिया कि उन्हें इस सीन के दौरान कोई भी तकलीफ नहीं हुई. और साथ ही इस सीन की शुरुआत से लेकर सीन के बाद तक का एक वीडियो भी शूट करवाया ताकि भविष्य में किसी भी तरह का गलत आरोप न लगे.



बातचीत के दौरान दलीप ने बताया कि 25-30 साल पहले ऐसे ही एक सीन के लिए काम कर रहे थे तब निर्देशक ने उन्हें अकेले में बुलाकर सीन के दौरान सब खोल देने, कर देने के लिए कहा. उन्होंने बताया, "मैं ये सब सुनकर हैरान रहा गया. मैंने उन्हें ये सब हीरोइन के आगे बोलने को कहा तो वो घबरा गए. फिर मैंने ख़ुद ही हीरोइन को सब कुछ बता दिया. ये बात सुनते ही हीरोइन रोने लगी और ख़ुद को कमरे में बंद कर लिया." इस पर निर्देशक का कहना था कि मैंने उनकी शूटिंग रुकवा दी. दलीप कहते हैं कि उस दौर में ये सब होता ही रहता था.
ये भी पढ़ें-  तनुश्री दत्‍ता मामले में सिंटा कराएगा जांच, जारी किया आधिकारिक बयान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज