पापा ऋषि कपूर के अंतिम दर्शन नहीं कर पाएंगी बेटी रिद्धिमा, 6 बजे तक पहुंचेंगी मुंबई

शाम 6 बजे तक रिद्धिमा के मुंबई पहुंचने की खबर है.

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahani) पर्सनल जैट से दिल्ली से मुंबई पहुंचेंगी.

  • Share this:
मुंबई. हिंदी सिनेमा के एक और चमकते सितारे ने 30 अप्रैल 2020 को दुनिया को अलिवदा कह दिया. दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) यानी सबके चहेते 'चिंटू' ने 67 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी. ऋषि कपूर जैसे महान अभिनेता को खोना फिल्म इंडस्ट्री के लिए गहरा सदमा है. पूरा देश ऋषि कपूर के जाने से शोक में है. ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार आज ही मुंबई के मरीन लाइन स्थित चंदनवाड़ी श्मशान घाट में होगा. लेकिन ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahani) उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगी, क्योंकि वह दिल्ली में हैं. हालांकि, वह पर्सनल जैट से मुंबई पहुंच रही हैं, लेकिन उन्हें यहां पहुंचते हुए शाम के 6 बज जाएंगे और इससे पहले ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार हो जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, रिद्धिमा को दिल्ली से मुंबई पहुंचने के लिए सड़क मार्ग से जाने की अनुमति मिली थी. लेकिन सड़क  मार्ग से जाने में उन्हें करीब 24 घंटे का समय लगता और कैंसर पीड़ित ऋषि कपूर के पार्थिव शारीर जो इतने वक्त तक रखा नहीं जा सकता था. इसलिए उन्हें प्राइवेट जेट से मुंबई पहुंचने की इजाजत मिली थी, लेकिन इसके बाद भी वह अपने पिता के अंतिम दर्शन नहीं कर पाएंगी.

इस आदेश के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि शाम 6 बजे तक रिद्धिमा मुंबई पहुंच जाएंगी, जिसके बाद ही उनके पापा यानी ऋषि कपूर को अंतिम विदाई दी जाएंगी. लेकिन, मुंबई पुलिस के आदेश के बाद ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

दरअसल, देशव्यापी लॉकडाउन के बीच दिल्ली की सीमाएं फिलहाल सील हैं. इसके अलावा दिल्ली के सभी हवाई अड्डों से किसी भी तरह के विमान की भी आवाजाही पर रोक लगी हुई है. रिद्धिमा ने मुंबई जाने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी थी. मुंबई जाने की अनुमति उन्हें आज दोपहर को ही मिली है.

हाल ही में ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर ने अपने पापा के साथ इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए इमोशनल पोस्ट किया है. रिद्धिमा ने इंस्टाग्राम पर ऋषि कपूर के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- 'पापा मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं और हमेशा करती रहूंगी. भगवान आपकी आत्मा को शांति दे. मेरे सबसे मजबूत योद्धा मैं आपको हर दिन मिस करूंगी. आपकी फेसटाइम कॉल को हर दिन मिस करूंगी! जब तब हम लोग नहीं मिल रहे हैं पापा आई लव यू- आपकी Mushk forever.' रिद्धिमा ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में भी इसी तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा- 'लव यू पापा, RIP.'

आपको बता दें कि ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा. उनकी शवयात्रा में नियम के मुताबिक 20 लोग शामिल होंगे. ऋषि कपूर के परिवार की तरफ से जारी हुए स्टेटमेंट में भी लोगों से कानून का पालन करने का आग्रह किया गया है. फिलहाल परिवार बेटी रिद्दिमा और दामाद के दिल्ली से मुंबई आने का इंतजार कर रहा है.

ये भी पढ़ें :- ऋषि कपूर के निधन पर सलमान खान ने किया ट्वीट, 'कहा सुना माफ चिंटू सर...'

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.