#DDLJ25: काजोल के इतने छोटे स्कर्ट पहनने के पीछे थी इतनी बड़ी वजह!

आज से ठीक 25 साल यानी 20 अक्टूबर 1995 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (वीडियो ग्रैब- यूट्यूब)
आज से ठीक 25 साल यानी 20 अक्टूबर 1995 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (वीडियो ग्रैब- यूट्यूब)

आज से ठीक 25 साल पहले जब सिनेमाघरों में 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge)' लगी थी, तो बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मच गया था. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और काजोल (Kajol) की इस फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म में दोनों की लव स्टोरी आज भी लोगों के बीच मशहूर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 6:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge)' के रिलीज को आज पूरे 25 साल हो चुके हैं. इस वजह से ट्विटर पर आज इस फिल्म का नाम छाया हुआ है और साथ ही टॉप ट्रेंड कर रहे हैं इस फिल्म के निर्देशक आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra). ट्विटर पर लोग आदित्य को इस फिल्म के लिए शुक्रिया अदा कर रहे हैं, क्योंकि हिंदी सिनेमा के इतिहास में इस फिल्म को छोड़कर कोई भी ऐसी फिल्म नहीं है जो 25 सालों तक सिनेमाघरों में राज की हो. फिल्म की स्टोरी से लेकर इसकी संगीत के लिए भी लोग आदित्य का शुक्रिया कर रहे हैं.

बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी फिल्म
बता दें, आज से ठीक 25 साल पहले जब सिनेमाघरों में 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' लगी थी, तो बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मच गया था. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और काजोल (Kajol) की इस फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म में दोनों की लव स्टोरी आज भी लोगों के बीच मशहूर है. फिल्म के 25 साल पूरे होने पर आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ी एक ऐसी स्टोरी बताने जा रहे हैं, जो बेहद रोचक है.

छोटे स्कर्ट के पीछे थी ये बड़ी वजह
दरअसल, फिल्म में एक गाने 'मेरे ख्वाबों में जो आए' के एक सीन में काजोल ने सफेद रंग की छोटी स्कर्ट पहनी हुई हैं और बारिश में जमकर डांस कर रही हैं, लेकिन इस गाने की शूट के पहले काजोल की स्कर्ट इतनी छोटी नहीं थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हुआ यूं कि जब काजोल इस गाने की शूटिंग करने पहुंचीं तो उनका स्कर्ट थोड़ा बड़ा था. आदित्य चोपड़ा को काजोल की स्कर्ट की लंबाई पसंद नहीं आई थी, वो उसकी लंबाई से इतने ज्यादा परेशान थे कि डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को स्कर्ट काटकर छोटी करनी पड़ी थी.





वहीं, जब मनीष मल्होत्रा काजोल की स्कर्ट छोटी कर रहे थे, तो उनसे वह कुछ ज्यादा ही छोटी हो गई और फिर क्या था लाचारी काजोल को उसे छोटे स्कर्ट में डांस करना पड़ा. खैर बाद में यह गाना इतना हिट हुआ कि काजोल हर जगह छा गई थीं. इसके साथ ही काजोल इसी गाने में एक सीन में तौलिए में डांस करती नजर आ रही हैं, जिसके लिए पहले काजोल सहज महसूस नहीं कर रही थीं. आदित्य के समझाने पर ही काजोल इस गाने में तौलिया पहनकर डांस करने के लिए तैयार हुई थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज