Home /News /entertainment /

death anniversary sunil dutt when nargis was not recognize him because of makeup intresting story pr

Sunil Dutt Death Anniversary: जब सुनील दत्त के बगल में घंटों बैठकर भी उन्हें पहचान नहीं पाई थीं नरगिस, पढ़िए दिलचस्प किस्सा

सुनील दत्त हरदिल अजीज एक्टर और राजनेता थे. (फोटो साभार: Film History Pics/Twitter)

सुनील दत्त हरदिल अजीज एक्टर और राजनेता थे. (फोटो साभार: Film History Pics/Twitter)

जिंदगी भर तमाम मुश्किलें सुनील दत्त (Sunil Dutt) ने झेली लेकिन नरगिस (Nargis) से उनका रिश्ता बेहद खूबसूरती भरा था. दोनों समय मिलने पर अक्सर एक दूसरे से मिलने सेट पर जाते रहते थे. एक बार ऐसी ही मजेदार मुलाकात का किस्सा बॉलीवुड के फेमस मेकअप आर्टिस्ट पंढरी जुकर ने बताया था.

अधिक पढ़ें ...

सुनील दत्त (Sunil Dutt) एक एक्टर, फिल्म प्रोड्यूसर, डायरेक्टर होने के साथ-साथ राजनेता भी थे. हर दिल अजीज अभिनेता हमेशा सबकी मदद करने के लिए खड़े रहते थे. इसलिए जब 25 मई 2005 को उनका निधन हुआ था (Sunil Dutt Death Anniversary) तो हजारों आंखे नम थीं. आज भी लोग उन्हें याद करते हैं. सुनील दत्त जीवन के जीवन में कई  मुश्किलें आई लेकिन उन्होंने मजबूती से सबका सामना किया. सैकड़ों फिल्मों में काम करने वाले सुनील दत्त को लेकर एक मजेदार किस्सा बताते हैं जब उन्हें सामने देखने के बावजूद उनकी वाइफ नरगिस (Nargis) पहचान ही नहीं पाईं.

सुनील दत्त का फिल्मी सफर भी कामयाब रहा और राजनीतिक सफर भी. इनकी शादीशुदा जिंदगी भी खुशहाल रही. हालांकि बेटे संजय दत्त की वजह से काफी मुश्किलें भी झेली, फिर पत्नी नरगिस को कैंसर की बीमारी और मौत ने उन्हें तोड़ दिया. निजी जिंदगी के संघर्ष का ही नतीजा था कि ड्रग्स और कैंसर को लेकर आम जनता में जागरूकता फैलाने के लिए मुंबई से लेकर चंडीगढ़ तक पदयात्रा की. आज सुनील दत्त की पुण्यतिथि पर उनकी फिल्मों नहीं बल्कि निजी जिंदगी के बारे में बताते हैं.

मजाकिया सुनील दत्त
जिंदगी भर तमाम मुश्किलें सुनील दत्त ने झेली लेकिन नरगिस से उनका रिश्ता बेहद खूबसूरती भरा था. दोनों समय मिलने पर अक्सर एक दूसरे से मिलने सेट पर जाते रहते थे. एक बार ऐसी ही मजेदार मुलाकात का किस्सा फेमस मेकअप आर्टिस्ट पंढरी जुकर ने बताया था. पंढरी दादा के नाम से बॉलीवुड के फेमस मेकअपमैन ने बताया था कि  ‘सुनील फिल्म ‘हमराज’ की शूटिंग कर रहे थे. मैं उनका 110 साल बूढ़े के रोल के लिए मेकअप कर रहा था. इसी बीच नरगिस जी मिलने के लिए आईं. उन्होंने पूछा कि दत्त साहब कहां हैं ? ऐसे में सुनील दत्त जी को मजाक सूझ गया, उन्होंने मुझे इशारा कर चुप रहने को कहा’.

सुनील की बगल में बैठकर भी नरगिस पहचान नहीं पाईं
पंढरी दादा ने आगे बताया था कि ‘नरगिस जी पूरे 2 घंटें बैठी रहीं, इंतजार करती रहीं. जब चलने लगीं तो मुझसे रहा नहीं गया मैंने उन्हें बता दिया कि दत्त साहब आपके बगल में हीं तो बैठे हैं. यह सुनते ही वह हैरान रह गईं और दत्त साहब की तो हंसी ही नहीं रुक रही थी. हैरानी जताने के बाद नरगिस जी मेरे पास आईं और कहने लगीं आपने मेरे पति का ऐसा मेकअप किया कि पत्नी होते हुए भी मैं पहचान नहीं पाई. खुश होकर अपनी कीमती घड़ी मुझे यादगार के तौर पर दे दी’.

ये भी पढ़िए-29 Years Of Parampara: शिव-हरी के संगीत से सजी मल्टी स्टारर ‘परंपरा’ थी फ्लॉप, सैफ अली खान की है डेब्यू फिल्म

सुनील दत्त एक मंझे हुए कलाकार थे. उनके जीवन से जुड़ी ऐसी हजारों यादें उनके साथ काम करने वालों के पास हैं. सुनील दत्त और नगगिस के 3 बच्चे हैं संजय दत्त, प्रिया दत्त और नम्रता दत्त.

Tags: Death anniversary, Death anniversary special, Sanjay dutt, Sunil dutt

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर