लाइव टीवी

कंगना रनौत की 'थलाइवी' की रिलीज को लेकर हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 8:02 PM IST
कंगना रनौत की 'थलाइवी' की रिलीज को लेकर हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित
थलाइवी में कंगना रनौत का फर्स्ट लुक

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की मुख्य भूमिका वाली 'थलाइवी' के खिलाफ दायर की गई याचिका पर मद्रास उच्च न्यायालय में सुनवाई हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 8:02 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता (J Jayalalithaa) के जीवन पर आधारित फिल्म के खिलाफ उनकी भतीजी दीपा जयकुमार द्वारा दायर याचिका पर बुधवार को फैसला सुरक्षित रख लिया. याचिका में फिल्म निर्माण पर रोक लगाने की अपील की गई है.

फिल्मकारों ए एल विजय, विष्णु वर्धन इंदुरी और गौतम वासुदेव मेनन ने जयललिता के जीवन पर आधारित फिल्म बनाने का ऐलान किया था. तमिल में फिल्म का नाम 'थलाइवी' जबकि हिंदी में 'जया' रखा गया है. वहीं वेब सीरीज का नाम 'क्वीन' होगा. तमिल का निर्देशन ए एल विजय करेंगे, वहीं वेब सीरीज के निर्देशक गौतम मैनन हैं.

फिल्म में अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) मुख्य भूमिका में होंगी. वहीं वेब सीरीज में रम्या कृष्णन (Ramya Krishan) मुख्य भूमिका निभाएंगी. न्यायमूर्ति सेंथिल कुमार राममूर्ति ने दीपा की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया.

थलाइवी में कंगला रनौत का लुक


दीपा ने अपनी याचिका में दावा किया कि तीनों फिल्मकारों के पास जयललिता के जीवन के संबंध में सार्वजनिक या निजी रूप से फिल्म, टीवी या वेब धारावाहिक प्रकाशित, प्रदर्शित करने के लिए कोई कानूनी अधिकार या शक्ति नहीं है. किसी को भी उनके परिवार की मंजूरी के बिना उनपर फिल्म बनाने की अनुमति नहीं है. इससे जयललिता की छवि खराब होने का खतरा है.

यह भी पढ़ेंः गुब्बारे बेच रहा था डेढ़ साल का बच्चा, नुसरत जहां ने गले से लगाया और कहा...

निर्देशक मेनन के वकील ने अदालत को बताया कि वेब सीरीज का निर्माण अंग्रेजी पुस्तक 'क्वीन' पर आधारित है, जो कहीं न कहीं स्वर्गीय जयललिता के जीवन से जुड़ी हुई है. उन्होंने कहा कि सीरीज पर पहले ही 25 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 7:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर