होम /न्यूज /मनोरंजन /बॉलीवुड के ऐसे दमदार परफॉर्मर, जिन्हें नहीं मिली इंडस्ट्री में वो पहचान, जिसके वे हकदार थे

बॉलीवुड के ऐसे दमदार परफॉर्मर, जिन्हें नहीं मिली इंडस्ट्री में वो पहचान, जिसके वे हकदार थे

इन सितारों ने अपने किरदारों से जमाई थी धाक 
(फोटो साभार: Instagram@mohdzeeshanayyub@arshad_warsi@deepakdobriyal1)

इन सितारों ने अपने किरदारों से जमाई थी धाक (फोटो साभार: Instagram@mohdzeeshanayyub@arshad_warsi@deepakdobriyal1)

फिल्म इंडस्ट्री में कितने ऐसे लोग हैं, जो रातों-रात स्‍टार बन गए थे. फिर कहा जाता है कि वक्त और किस्मत सही तो सब बदल जा ...अधिक पढ़ें

मुंबई: फिल्मी सितारे हो या आम इंसान हर किसी की जिंदगी में भाग्‍य का बड़ा रोल होता है. कई बार कहा भी जाता है कि किस्‍मत अच्‍छी हो तो सब अपने आप हो जाता है. लेकिन ऐसा भी नहीं मेहनत भी इंसान को सफलता दिलाती हैं. लेकिन कुछ ऐसे सितारे जो रातों-रात स्‍टार बन जाते हैं, उन पर ये बात फिट नहीं बैठती. बॉलीवुड में भी ऐसे कई एक्टर्स हैं जिन्हें करियर की पहली फिल्म से ही सफलता मिलनी शुरू हो जाती है. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें अपने किरदारों से मिलने वाले प्यार के मुताबिक सफलता ही नहीं मिली हैं. आज हम ऐसे ही कुछ ऐक्टर्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

jimmy shergil

(फोटो साभार: Instagram@jimmysheirgill)

जिमी शेरगिल
फिल्मों में जिमी कभी लवर बॉय की इमेज लेकर आए थे. लेकिन देखते ही देखते गैंगस्‍टर बन गए. अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने हर तरह के किरदार को बखूबी निभाया है. काफी लंबे समय से वह इंडस्‍ट्री में एक्टिव हैं. मेहनत भी पूरी कर रहे हैं जो उनके किरदारों में नजर आती हैं. बावजूद इसके उन्‍हें वो पहचान अब तक नहीं मिली, शायद जो उन्हें मिलनी चाहिए थी. साल 1996 में ‘माचिस’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले जिमी को साल 2000 में आई फिल्‍म ‘मोहब्‍ब्‍तें’ से घर-घर में पहचान मिली थी.

actor-vijay-raaz

विजय राज के आने से शुरू हुआ बॉलीवुड में कॉमेडी का नया दौर
फाइल फोटो

विजय राज
बॉलीवुड की फिल्मों में जब विजय राज की एंट्री होती है, तो थिएटर में शोर मच जाता है. उनके आने से कॉमेडी को फॉर्मेट ही बदल गया है. आज विजय किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अपने एक्टिंग और कॉमिक अंदाज से वह जिस अंदाज से फैंस का दिल जीत लेते हैं, वो काबिल-ए-तारीफ है. हालांकि इंडस्ट्री में अपनी जड़े मजबूत करने में उन्हें 15 साल तक स्‍ट्रगल करना पड़ा था. अब तक वह ‘रन’, ‘डेल्ही बेली’, ‘गली बॉय’, ‘ड्रीम गर्ल’ जैसी फिल्‍मों में कई ऐसे किरदार निभा चुके हैं, जिन्हें शायद ही कभी भुलाया जा सके. लेकिन आज भी वह सफलता के उस शिखर पर नहीं पहुंच पाए हैं, जहां शायद उन्हें होना चाहिए था.

deepak dobriyal

(फोटो साभार: Instagram@deepakdobriyal1)

दीपक डोबरियाल
फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ सीरीज में पप्‍पी जी का किरदार निभाकर दीपक डोबरियाल ने जो अपनी पहचान बनाई वो किसी के लिए भी आसान काम नहीं है. फिल्म में उनके किरदारों को लीड कैरेक्टर से कंपेयर किया जाता है. करियर की शुरुआती दौर से वह अपने किरदारों के साथ एक्‍सपेरिमेंट करते आ रहे हैं. अपने एक इंटरव्‍यू में दीपक ने कहा भी था कि भले ही दुनिया सोचती हो कि वह फिल्‍म में सेकंड या थर्ड लीड हैं लेकिन वह किरदार को लीड ही मानते हैं. फिल्म में भले ही उन्हें कम स्पेस मिलता हो लेकिन उनका किरदार दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ता है.

zeeshan

(फोटो साभार: Instagram@mohdzeeshanayyub)

​मोहम्‍मद जीशान अयूब
फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ में मोहम्‍मद जीशान अयूब ने ऐसा किरदार निभाया था जो सभी के दिलों में बस गया था. इस फिल्म के अलावा भी जीशान जिन फिल्मों में नजर आए उन्होंने शानदार काम किया. अपने किरदारों की पॉपुलैरिटी के दम पर जीशान ने इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाई. हालांकि इतना काम करने के बाद भी उन्‍हें वैसी पहचान नहीं मिल पाई जैसी कि उनके किरदारों के बाद उन्हें मिलनी चाहिए थी. करियर में उन्होंने ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स’, ‘रांझणा’, ‘रईस’, ‘मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी’ और ‘जीरो’ जैसी बड़ी फिल्‍मों में काम किया है.

arshad warsi

(फोटो साभार: Instagram@arshad_warsi)

​अरशद वारसी
​अरशद वारसी ने संजय दत्त की फिल्‍म ‘मुन्‍ना भाई एमबीबीएस’ में सर्किट का किरदार निभाया था. इस किरदार से उन्होंने काफी पॉपुलैरिटी हासिल की थी. आज भी लोग सर्किट के किरदार को याद कर हंसने लगते हैं. फिल्म में अरशद वारसी लीड कैरेक्टर ना होते हुए भी लीड स्टार को बराबर की टक्कर दे रहे थे. इस किरदार को निभाने के बाद वह फैंस की फेवरेट लिस्ट में आ गए थे. इसके अलावा भी वह कई सुपरहिट फिल्‍मों में नजर आए. लेकिन अरशद को बॉलीवुड में वो मुकाम नहीं मिल पाया जो शायद सर्किट के किरदार के बाद बतौर अभिनेता उन्हें मिलना चाहिए था.

Tags: Arshad warsi, Bollywood news, Entertainment news., Entertainment Special

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें