लाइव टीवी

एसिड अटैक पर 'छपाक' बनाने वाली दीपिका पादुकोण की टीम ने एक दिन में खरीदीं 24 तेजाब की बोतल!

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 7:58 PM IST
एसिड अटैक पर 'छपाक' बनाने वाली दीपिका पादुकोण की टीम ने एक दिन में खरीदीं 24 तेजाब की बोतल!
'छपाक' के एक सीन में दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्‍म 'छपाक' (Chhapaak) एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्‍मी अग्रवाल की कहानी पर बनी है. इस फिल्‍म से दीपिका पहली बार प्रोड्यसूर बनी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 7:58 PM IST
  • Share this:
हमारे देश में एसिड बड़ी आसानी से बिकता था, जिसकी वजह से लड़कियों पर एसिड अटैक (Acid Attack) की कई घटनाएं सामने आती थीं. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एसिड बेचने और खरीदने दोनों के ही नियमों में कड़ाई की गई. फिल्‍म 'छपाक' (Chhapaak) से पहली बार प्रोड्यूसर बनीं एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने अपनी इस फिल्‍म में भी ऐसी ही एक एसिड अटैक सर्वाइवर की भूमिका निभाई है. लेकिन अब एक चौंकाने वाला सच सामने आया है. खुद दीपिका पादुकोण की टीम तेजाब खरीदने निकली तो एक दिन में ही पूरी 24 बोतल तेजाब (24 acid bottles) खरीद लाई.

दरअसल इस फिल्‍म के दौरान दीपिका ने अपनी टीम के साथ एक स्टिंग ऑपरेशन किया जिसमें उनकी टीम के कुछ लोग भेस बदलकर दुकानों पर तेजाब खरीदने निकले. इस स्टिंग ऑपरेशन में सामने आया कि दुकानों पर अब भी बड़ी आसानी से तेजाब मिल रहा है. इतना ही नहीं, तेजाब की इन बोतलों को बेचने के लिए कोई नियम भी नहीं अपनाए जा रहे हैं. दीपिका की टीम के ये लोग हाउसवाइफ, मकैनिक, स्‍टूडेंट, बिजनेसमैन बनकर यहां पहुंचे.

दीपिका ने खुद इस स्टिंग ऑपरेशन में हिस्‍सा लिया और कार में बैठकर ये सब देखा. आप भी देखिए इस स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो.



सुप्रीम कोर्ट के कानून के बाद एसिड बेचने और खरीदने, दोनों पर ही सख्‍त नियम हैं. दुकानदार को तेजाब बेचने के लिए लाइसेंस की जरूरत है. जबकि तेजाब खरीदने वालों को आईडी प्रूफ और एड्रेस प्रूफ दिखाना जरूरी है. इस वीडियो में खरीदने वाले लोग ये तक पूछते दिख रहे हैं कि 'क्‍या से किसी का हाथ जला देगा.' इन सवालों के बाद भी तेजाब बिना आईडी मांगे बेचा जा रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 7:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर