• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • दीपिका से लेकर शाहरुख तक, जब सितारों की पर्सनल 'चॉइस' ने खड़ी की 'प्रोफेशनल परेशानियां'

दीपिका से लेकर शाहरुख तक, जब सितारों की पर्सनल 'चॉइस' ने खड़ी की 'प्रोफेशनल परेशानियां'

शाहरुख और आमिर को भी झेलना पड़ा है व‍िरोध.

शाहरुख और आमिर को भी झेलना पड़ा है व‍िरोध.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्‍म 'छपाक' (Chhapaak) का सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब विरोध किया गया है और इसकी वजह है उनका जेएनयू जाना. सिर्फ दीपिका ही नहीं, कई सितारें अपने पर्सनल स्‍टैंड के चलते अपनी फिल्‍मों या विज्ञापनों का नुकसान करा चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. बॉलीवुड (Bollywood) सितारों की किसी सामाजिक मुद्दे पर चुप्‍पी अक्‍सर सवालों के घेरे में ही रही है. चाहे देश में कोई बलात्‍कार (Rape) की घटना हो, किसी तरह का राजनीतिक मुद्दा गर्म हो या फिर कोई सामाजिक मुद्दा, आमतौर पर लोग इस बात के लिए सितारों को कोसते हुए नजर आते हैं कि वह देश से जुड़ी किसी बात पर कुछ कहते क्‍यों नहीं हैं.

हाल ही में ट्विटर पर #BollywoodKeBekarBuddhe खूब ट्रेंड हुआ था. जब जामिया मिलिया इस्‍लामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों पर पुलिस की बर्बर कार्रवाई के बाद बॉलीवुड के बड़े सितारे चुप रहे थे. लेकिन जब कोई सितारा किसी सामाजिक-राजनीतिक मुद्दे पर अपनी बात रख देता है तो उसे भी लोगों की बुराई और ट्रोलिंग झेलनी पड़ती है. इतना ही नहीं, किसी सितारे के पर्सनल कमेंट या रवैये का खामियाजा अक्‍सर उनकी फिल्‍मों को भुगतना पड़ता है. इसका ताजा मामला हुआ है, बॉलीवुड की टॉप एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के साथ.

हाल ही में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण दिल्‍ली में अपनी फिल्‍म 'छपाक' का प्रमोशन करने आईं. इस दौरान उन्‍होंने कई इंटरव्‍यूज दिए और फिल्‍म से जुड़ी खूब बातें की. प्रमोशन का दौर खत्‍म हुआ और मंगलवार को दीपिका को मुंबई लौटना था. लेकिन अपनी फ्लाइट पकड़ने से पहले दीपिका अपने बॉडीगार्ड और कुछ लोगों के साथ जेएनयू कैंपस पहुंच गईं. यहां पहुंची दीपिका ने न तो कोई बयान दिया और न ही कोई नारा लगाया. लेकिन इसके बाद सोशल मीडिया पर मानो हंगामा मच गया.



दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने को जहां कुछ लोग एक बहुत बड़ा कदम बता रहे हैं तो कुछ लोगों ने उनके वहां जाने पर सवाल उठा दिए. लेकिन इसी के साथ दीपिका की आने वाली फिल्‍म 'छपाक' को टारगेट करना शुरू किया गया और 'Boycott Chhapaak' ट्विटर पर नंबर 1 ट्रेंड होने लगा. कई लोगों ने ट्विटर पर इस फिल्‍म को न देखने की अपील भी की.

Deepika Padukone, Chhapaak, Deepika Padukone JNU controversy, JNU protest, acid attackers name and religion changed in Chhapaak, legal notice to chhapaak makers, bollywood, entertainment, दीपिका पादुकोण, छपाक, दीपिका पादुकोण जेएनयू विवाद, जेएनयू प्रदर्शन, छपाक में एसिड अटैक आरोपी का नाम और धर्म बदला, छपाक के मेकर्स को लीगल नोटिस, बॉलीवुड, मनोरंजन

कई सितारों से प्रेस कांफ्रेंस में अक्‍सर ये पूछा जाता रहा है कि फलां विषय पर आपकी क्‍या राय है या फलां विषय पर आप क्‍या सोचते हैं. कुछ सालों पहले तक की बात करें तो सितारे आमतौर पर ऐसे सवालों को टाल दिया करते थे. लेकिन अब एक्‍टर हो, निर्देशक या इस इंडस्‍ट्री से जुड़ा कोई भी नाम. कई सेलिब्रिटीज अब राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर खुलकर आपनी राय रखने लगे हैं, लेकिन सितारों के लिए ऐसे विषय पर बोलना इतना आसान नहीं है.



फरहान के विरोध के चलते 'तूफान' पर उठा तूफान
ये पहला मामला नहीं है, जब किसी एक्‍टर के पर्सनल कमेंट या पर्सनल रवैये के विरोध में उसकी प्रोफेशनल लाइफ या फिल्‍मों को टारगेट किया गया है. पिछले कुछ समय से सितारों की बातों के चलते उनकी फिल्‍मों को टारगेट करने का जैसे चलन बन गया है. फरहान अख्‍तर की आने वाली फिल्‍म 'तूफान' के साथ भी ऐसा ही हुआ है. दरअसल फरहान अख्‍तर जल्‍द ही फिल्‍म 'तूफान' में नजर आने वाले हैं. हाल ही में इस फिल्‍म का पोस्‍टर रिलीज किया गया था. इस पोस्‍टर में 45 साल के फरहान जबरदस्‍त बॉडी में नजर आ रहे थे. लेकिन इस पोस्‍टर के साथ कई लोगों ने #BoycottToofan ट्रेंड करना शुरू कर दिया. इसकी वजह थी फरहान अख्‍तर का नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उतरना. कई लोगों ने इस पोस्‍टर पर ट्वीट किया कि वह इस फिल्‍म को नहीं देंखेंगे.



असहिष्‍णुता से भड़के देश के दिलवाले
आपको शाहरुख खान का 'असहिष्‍णुता' (Intolerance) वाला कमेंट याद है... ?? एक टीवी इंटरव्‍यू में जब शाहरुख खान से पूछा गया कि क्‍या देश में असहिष्‍णुता है. तो शाहरुख ने अपने जवाब में कहा, 'हां, मुझे लगता है और बहुत ज्‍यादा स्‍तर पर है.' अपने इस कमेंट के बाद लोगों ने शाहरुख खान की आने वाली फिल्‍म 'दिलवाले' को खूब टारगेट किया और 'दिलवाले' न देखने के लिए लोगों से अपील की जाने लगे. शाहरुख का इतना विरोध हुआ कि आखिरकार उन्‍हें अपनी इस बात पर माफी मांगनी पड़ी.



आमिर को भी भारी पड़ी थी ये डील
वहीं आमिर खान भी अपने पर्सनल कमेंट के चलते अपने प्रोफेशनल करियर में परेशानियां झेल चुके हैं. नवंबर, 2015 में आमिर खान दिल्‍ली के एक इवेंट में अपनी पत्‍नी किरण राव की बात कर रहे थे. आमिर ने यहां असहिष्‍णुता से जुड़ा एक बयान देते हुए कहा, 'जब मैं और किरण बात करते हैं तो उसने मुझसे कहा, 'क्‍या हमें देश छोड़ देना चाहिए.'



आमिर के इस बयान के बाद काफी हंगामा हुआ था. इस विवाद के चलते 'स्‍नैपडील' ने आमिर को अपने ब्रांड एम्‍बेस्‍डर के तौर पर बदल दिया था.

यह भी पढ़ें: सेक्स रैकेट में अरेस्ट हुई BB 13 से बाहर हो चुके अरहान खान की कथित गर्लफ्रेंड

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज