अपना शहर चुनें

States

'Delhi Crime’ ने जीता International Emmy Award 2020, शेफाली शाह ने यूं किया खुशी का इजहार

रिची मेहता निर्देशित यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर आयी थी.
रिची मेहता निर्देशित यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर आयी थी.

International Emmy Awards 2020: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से 48 सालों में पहली बार इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स (International Emmy Awards 2020) ऑनलाइन होस्ट किया गया. इस वर्चुअल इवेंट को रिचर्ड काइंड ने होस्ट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 10:05 AM IST
  • Share this:
मुंबई. वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' (Delhi Crime) को ड्रामा कैटेगरी में इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2020 (International Emmy Awards 2020) से सम्मानित किया गया है. किसी अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक इंडियन वेब सीरीज के लिए यह बड़ी जीत में से एक है. कोरोना वायरस की वजह से 48 सालों में पहली बार इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स वर्चुअल होस्ट किया गया. इस वर्चुअल इवेंट को रिचर्ड काइंड ने होस्ट किया. नेटफ्लिक्स सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ पहली सीरीज बनी है, जिसने अपने नाम एमी अवॉर्ड किया है. साल 2012 में दिल्ली में हुए गैंगरेप पर आधारित इस सीरीज को ‘बेस्ट ड्रामा सीरीज’ (Best Drama series) का अवॉर्ड मिला है.

इस वेब सीरीज में शेफाली शाह के साथ राजेश तैलंग, आदिल हुसैन, रसिका दुग्गल, गोपाल दत्त तिवारी, जया भट्टाचार्य, अभिलाषा सिंह, विनोद शारावत, मृदुल शर्मा, अनुराग अरोड़ा, सिद्धार्थ भारद्वाज जैसे कलाकार नजर आए थे. शेफाली शाह ने इस सीरीज में डेप्यूटी कमिश्नर वर्तिका चतुर्वेदी की भूमिका निभाई थी. रिची मेहता निर्देशित यह सीरीज़ नेटफ्लिक्स पर आयी थी.

सीरीज की मुख्य किरदार शेफाली शाह (Shefali Shah) ने वीडियो ट्वीट कर सभी को-स्टार्स को टैग किया है.







सीरीज की कहानी दुष्कर्म की एक झकझोरने वाली घटना से प्रेरित थी, जो देश की राजधानी में हुआ था. दिल्ली क्राइम ने जर्मनी के शैरिटे सीजन 2, ब्रिटेन की क्रिमिनल यूके और अर्जेंटीना की द ब्रॉन्ज गार्डन सीजन 2 को कॉम्पीट किया.

इसके साथ ही बेस्ट एक्टर के लिए अर्जुन माथुर को 'मेड इन हेवन', कॉमेडी शो केटेगरी में प्रीतिश नंदी कम्यूनिकेशंस की 'फोर मोर शॉट्स प्लीज' नॉमिनेशन्स में थी.

ये है विनर लिस्ट

बेस्ट ड्रामा सीरीज: Delhi Crime

बेस्ट कॉमेडी सीरीज: Ninguem Ta Olhando

बेस्ट एक्ट्रेस- Glenda Jackson (Elizabeth Is Missing)

बेस्ट एक्टर- Billy Barratt (Responsible Child)

बेस्ट टीवी मूवी- Responsible Child

बेस्ट शॉर्ट-फॉर्म सीरीज- Martyisdead

बेस्ट डॉक्यूमेंट्री- For Sama

बेस्ट आर्ट्स प्रोग्रामिंग- Vertige De La Chute (Ressaca)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज