मीडिया कवरेज पर रोक लगाने की मांग को लेकर रकुल प्रीत सिंह पहुंची HC, अदालत ने केंद्र से मांगा जवाब

मीडिया कवरेज पर रोक लगाने की मांग को लेकर रकुल प्रीत सिंह पहुंची HC, अदालत ने केंद्र से मांगा जवाब
रकुल प्रीत सिंह

सुशांत केस में एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) ने मीडिया ट्रायल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की ओर रुख किया है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 17, 2020, 3:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) की उस याचिका पर गुरुवार को केंद्र से जवाब मांगा जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती ड्रग मामले से उन्हें जोड़ने वाली मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक लगाने की मांग की है. जस्टिस नवीन चावला ने एक्ट्रेस की याचिका पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया को नोटिस जारी किया तथा जवाब मांगा.

अदालत ने अधिकारियों से कहा कि वे एक्ट्रेस रकुल की याचिका को अभिवेदन मानें और सुनवाई की अगली तारीख 15 अक्तूबर से पहले इस पर फैसला लें. हाईकोर्ट ने कहा कि उसे उम्मीद है कि रिया चक्रवर्ती से जुड़े मामले में रकुल प्रीत सिंह से संबंधित खबरों में मीडिया संयम बरतेगा. उसने आशा जताई कि याचिकाकर्ता से संबंधित खबरें बनाते वक्त मीडिया प्रतिष्ठान अपनी खबरों में संयम बरतेंगे, केबल टीवी नियमों, प्रोग्राम कोड तथा अन्य दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे.


एक्ट्रेस ने याचिका में दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती अपना वह बयान वापस ले चुकी है जिसमें उसने कथित तौर पर याचिकाकर्ता का नाम लिया था, उसके बावजूद मीडिया में आ रही खबरों में उन्हें इस मामले से जोड़ा जा रहा है. हाईकोर्ट में एक्ट्रेस का प्रतिनिधित्व वकील अमन हिंगोरानी ने किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज