मीडिया कवरेज: रकुल प्रीत सिंह की शिकायत पर HC ने केंद्र से मांगा जवाब

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (फाइल फोटो)
एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (फाइल फोटो)

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) की उस शिकायत पर मंगलवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, पीसीआई और एनबीए से जवाब मांगा जिसमें उन्होंने मीडिया द्वारा रिया चक्रवर्ती से संबंधित ड्रग्स मामले से उनका नाम जोड़े जाने पर रोक लगाने की अपील की है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2020, 8:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) की उस शिकायत पर मंगलवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारतीय प्रेस परिषद (PCI) और समाचार प्रसारक संघ (NBA) से जवाब मांगा जिसमें उन्होंने मीडिया द्वारा रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से संबंधित ड्रग्स मामले से उनका नाम जोड़े जाने पर रोक लगाने की अपील की है.

जस्टिस नवीन चावला ने तीनों से पूछा है कि उन्होंने रकुल की शिकायत को प्रतिवेदन के तौर पर निपटाने के 17 सितंबर के उसके आदेश पर क्या कदम उठाए हैं.

रकुल ने इस मामले में नयी अर्जी दाखिल की है, जिसमें अदालत से अपील की गई है कि वह मंत्रालय, पीसीआई और एनबीए को यह सुनिश्चित करने का अंतरिम निर्देश दे कि मीडिया रिया से संबंधित मामले से उन्हें जोड़ते हुए किसी कार्यक्रम का प्रसारण या कोई लेख प्रकाशित न करे.




अदालत ने अंतरिम निर्देश देने से इनकार कर दिया, लेकिन एनबीए से उनके प्रतिवेदन पर विचार करने को कहा. इसने मंत्रालय से कहा कि ड्रग्स मामले की जांच 'संवेदनशील' होने या 'महत्वपूर्ण मोड़' पर पहुंचने की दलील देकर सरकार यह नहीं कह सकती कि वह मीडिया की कथित गलत रिपोर्टिंग के मुद्दे को नहीं देखेगी.

अदालत ने मंत्रालय, पीसीआई और एनबीए को सुनवाई की अगली तारीख से पहले रकुल की अर्जी पर की गई कार्रवाई और स्थिति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया. मामले में अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज