नहीं लगेगी सलमान खान की फिल्म पर रोक, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका

दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका के अनुसार फिल्म का टाइटल राज्य प्रतीक (अनुचित प्रयोग का निषेध) अधिनियम की धारा तीन का उल्लंघन करता है.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 7:36 PM IST
नहीं लगेगी सलमान खान की फिल्म पर रोक, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका
फिल्म 'भारत' में सलमान खान और कटरीना कैफ
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 7:36 PM IST
सलमान खान की फिल्म 'भारत' रिलीज के करीब है, लेकिन इससे पहले कि फिल्म थिएटर तक पहुंचती, फिल्म विवादों के घेरे में आती नज़र आने लगी. हाल ही में 'भारत' फिल्म के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की गई है. इसमें फिल्म की पहचान यानी कि 'टाइटल' बदलने की मांग की गई थी. जिस पर सोमवार को सुनवाई होनी थी. बता दें इस मामले में सलमान खान को राहत मिल गई है. कोर्ट की तरफ से फिल्म के खिलाफ दायर की गई याचिका खारिज कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- रातों-रात हुई अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी, ये थी वजह



दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका के अनुसार फिल्म का टाइटल राज्य प्रतीक (अनुचित प्रयोग का निषेध) अधिनियम की सेक्शन तीन का उल्लंघन करता है. सेक्शन तीन के मुताबिक भारत शब्द का इस्तेमाल कमर्शियल उद्देश्य के लिए नहीं किया जा सकता. याचिकाकर्ता की मांग थी कि फिल्म के टाइटल को बदल देना चाहिए. इसके अलावा एक डायलॉग में भी बदलाव करने की मांग की गई थी. याचिका में कहा गया था कि वह डायलॉग बदला जाए जिसमें किरदार की तुलना देश से की जा रही है. यह 'भारतीय' की देशभक्त भावना को ठेस पहुंचाता है.

बता दें कि 'भारत' ईद के मौके पर रिलीज हो रही है. इस फिल्म में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ लीड रोल में हैं. ये फिल्म सलमान और कटरीना की साथ में छठी फिल्म है. दोनों की केमिस्ट्री पर्दे पर हिट है और अब दर्शकों को 'भारत' से काफी उम्मीदे हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
First published: June 3, 2019, 7:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...