लाइव टीवी

जब धर्मेंद्र की एक कॉल से टूट गई थी हेमा मालिनी-जितेंद्र की शादी!

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 7:53 AM IST
जब धर्मेंद्र की एक कॉल से टूट गई थी हेमा मालिनी-जितेंद्र की शादी!
हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र आज अपना 89वां जन्मदिन मना रहे हैं (Dharmendra 89th Birthday). इस खास मौके पर जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 7:53 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) के 'हीमैन' कहे जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra 89th Birthday) आज अपना 89वां जन्मदिन मना रहे हैं. शानदार अभिनय और अपने अलग अंदाज से फैंस का दिल जीत चुके धर्मेंद्र अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी जबरदस्त चर्चाओं में रहे हैं. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी (Hema Malini) की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं थी. उस दौर में ड्रीम गर्ल हेमा के लाखों दीवाने थे जो उनसे शादी तक करना चाहते थे. एक वक्त था जब हेमा की शादी अभिनेता जीतेंद्र से होने वाली थी. लेकिन तभी धर्मेंद्र की एक फोन कॉल से कुछ ऐसा हुआ कि ये शादी टूट गई.

1974 का वो दौर था जब हेमा से एक नहीं बल्कि तीन-तीन बड़े स्टार शादी करना चाहते थे. संजीव कुमार, जितेंद्र और धर्मेंद्र तीनों का दिल एक साथ हेमा पर आ गया था. संजीव ने अपने माता-पिता को हेमा के घर शादी के प्रस्ताव के साथ भेजा, लेकिन हेमा की मां ने ये कहकर शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया कि उनकी बेटी की शादी की उम्र अभी कम है इसलिए वो शादी नहीं कर सकती. संजीव से शादी के इनकार के बाद जितेंद्र भी हेमा के प्यार में गिरफ्तार हो चुके थे, और उन्होंने अपने प्यार का इजहार कर डाला.

हेमा मालिनी के कई दीवाने


जितेंद्र के इस प्रस्ताव को लेकर हेमा सोचने पर मजबूर हो गईं, उस दौर में वो धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफी तनाव में थीं. उन्हें इस बात की चिंता थी कि शादीशुदा धर्मेंद्र के साथ शादी के बाद उनके रिश्ते का क्या अंजाम होगा. धर्मेंद्र भी अपनी पत्नी और बच्चों के लेकर समझ नहीं पा रहे थे कि वो क्या फैसला लें.

जीतेंद्र से होने वाली थी शादी


जितेंद्र सिंगल थे, इसलिए हेमा के लिए उनको इनकार करना काफी मुश्किल था. जितेंद्र अपने माता-पिता को लेकर हेमा के माता-पिता के घर पहुंच गए. दोनों सितारों के घरवाले बात ही कर रहे थे, कि धर्मेंद्र का फोन आया और उन्होंने हेमा को गुस्से में कहा कि वो कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार उनसे मिलें. हेमा इस फोन के बाद सोच में पड़ गईं. हेमा हालत देखकर जितेंद्र को ये लगा कि कहीं हेमा अपना फैसला ना बदलें, इसलिए उन्होंने तिरुपति मंदिर में जाकर शादी करने का फैसला किया.

हेमा और धर्मेंद्र की फिल्मी लव स्टोरी
हेमा शादी के बारे में सोच ही रही थीं कि एक बार फिर फोन की घंटी बजी, इस बार फोन जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा का आया, उन्होंने जितेंद्र को अपने प्यार का वास्ता देकर शादी के बारे में दोबारा सोचने को कहा. हेमा के घर लगातार कभी धर्मेंद्र का फोन आ रहा था, तो कभी शोभा का. कहा तो ये भी जाता है कि धर्मेंद्र अगली फ्लाइट से सीधे हेमा के घर चेन्नई जा पहुंचे. हेमा से शादी करने का जितेंद्र का अरमान अधूरा रहा गया और आखिरकार 1976 में जितेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी कर ली. तो ऐसे पूरी हुई हमारे हेमा और उनके धरम जी की लव स्टोरी.

ये भी पढ़ें- बदसलूकी के कारण फिल्म से निकाले गए ये सुपरस्टार? अब दी सफाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 6:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर