Home /News /entertainment /

32Years of Elaan-E-Jung: धर्मेंद्र की फिल्म देखने के लिए जब बॉक्स ऑफिस पर टूट पड़े दर्शक, छीन ली थी रील

32Years of Elaan-E-Jung: धर्मेंद्र की फिल्म देखने के लिए जब बॉक्स ऑफिस पर टूट पड़े दर्शक, छीन ली थी रील

धर्मेंद्र और जया प्रदा की फिल्म ऐलान-ए-जंग के 32 साल. (फोटो साभार:Movies N Memories/twitter)

धर्मेंद्र और जया प्रदा की फिल्म ऐलान-ए-जंग के 32 साल. (फोटो साभार:Movies N Memories/twitter)

धर्मेंद्र (Dharmendra) और जया प्रदा (Jaya Prada) ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है. एक्शन से भरपूर फिल्म ‘ऐलान-ए-जंग’ (Elaan-E-Jung) इसमें से एक है. फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा (Anil Sharma) ने धर्मेंद्र के जलवे के बारे में बताया था.

अधिक पढ़ें ...

    दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) की फिल्म ‘ऐलान-ए-जंग’ (Elaan-E-Jung) के डायलॉग्स बेहद जबरदस्त थे. इस फिल्म में (Jaya Prada), दारा सिंह (Dara Singh) और सदाशिव अमरापुरकर (Sadashiv Amrapurkar) जैसे दिग्गज कलाकार थे. 18 अगस्त 1989 में रिलीज हुई इस फिल्म ने भले ही 32 सालों का सफर पूरा कर लिया है लेकिन अपने जबरदस्त एक्शन की वजह से आज भी सिनेप्रेमियों को पसंद आता है. इस फिल्म के अनिल शर्मा ने बताया था कि इस फिल्म को देखने के लिए गजब का जुनून दर्शकों में था.

    धर्मेंद्र को लेकर  दर्शकों में गजब का क्रेज था
    ‘ऐलान-ए-जंग’ के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने पिछले साल ‘ऐलान-ऐ-जंग’ के 31साल पूरे होने पर फिल्म से जुड़ी यादों को साझा करते हुए बताया था कि उनकी फिल्म ‘हुकूमत’ के सुपरहिट होने के बाद दर्शकों ने ‘ऐलान-ए-जंग’ को शानदार रिस्पॉंस दिया था. धर्मेंद्र का जादू ऐसा था कि दिल्ली और मुंबई के दर्शक पागल हो गए थे. दिल्ली में तो दीवागनी की हालत ये थी कि कुछ फैंस ने फिल्म की रील देखने के लिए रील बॉक्स ही छीन लिया था’.

    दरअसल, धर्मेंद्र की फिल्म ‘हुकूमत’ जबरदस्त हिट फिल्म रही थी. इसके ठीक बाद जब ‘ऐलान-ए-जंग’ रिलीज हुई तो दर्शकों बॉक्स ऑफिस पर टूट पड़े थे. ‘ऐलान-ए-जंग’ के 32वें साल पर अनिल शर्मा ने ट्वीट कर फिल्म के पोस्टर शेयर कर बताया कि ‘समय बहुत जल्दी बीत जाता है’.

    (साभार: Anil Sharma/twitter)

    धर्मेंद्र संग रोमांटिक सीन करना मुश्किल था
    वहीं, फिल्म की हीरोइन जया प्रदा ने धर्मेंद्र के बारे में चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया था कि ‘ऐलान-ए-जंग’ की शूटिंग के वक्त धर्मेंद्र के साथ रोमांटिक सीन फिल्माते समय हालत खराब हो जाती थी. क्योंकि रिहर्सल में जो वो करते थे वो टेक में नहीं करते, क्योंकि टेक में वो कुछ और करते हैं.’ एक बार जया ‘इंडियन आइडल 12’ में स्पेशल गेस्ट के तौर पर पहुंचीं थी तब मजे-मजे में ये बात बताई थी.

    dharmendra and jaya prada

    फोटो साभार:Movies N Memories/twitter)

    धर्मेंद्र से जया को डर लगता था
    कॉमेडी एक्टर ‘द कपिल शर्मा शो’ पर भी जया ने बताया था कि ‘धर्मेंद्र काफी मैच्योर और शानदार एक्टर हैं लेकिन वह फ्लर्ट भी खूब करते थे. धर्मेंद्र की इस आदत से कभी-कभार उनसे डर भी लगता था, हालांकि धर्मेंद्र का फ्लर्ट हमेशा हेल्दी होता था’. दरअसल जया प्रदा ने ये जवाब तब दिया जब कपिल ने उनसे पूछा था कि उनके जमाने में सबसे अधिक फ्लर्ट करने वाला एक्टर कौन था.

    ये भी पढ़िए-Photos: ‘काबुल एक्सप्रेस’ के फिल्म मेकर कबीर खान का आंखों देखी तालिबानी खौफ!

    सदाशिव अमरापुरकर का खौफ 

    फिल्म ‘ऐलान-ए-जंग’ की सफलता में जितना बड़ा रोल धर्मेंद्र और जया प्रदा का था उससे कम फिल्म के विलेन सदाशिव अमरापुरकर का नहीं था. थियेटर में धर्मेंद्र को जंजीरों से जकड़ कर सदाशिव जब डायलॉग बोलते तो उनकी आंखों और आवाज का खौफ सिनेमाघर में दहशत फैला देता था. वहीं धर्मेंद्र हमेशा की तरह अपने रफ-टफ अंदाज में एक्शन रोल प्ले कर फिल्म को सफल बनाने में कामयाब हुए.

    Tags: Anil Sharma, Dharmendra, Jaya prada

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर