जब राजनीति से परेशान होकर धर्मेंद्र ने कहा- अभिनेताओं को राजनीति से दूर ही रहना चाहिए!

धर्मेंद्र को अपने कार्यकाल में संसदीय कार्यक्षेत्र से बाहर रहने के लिए कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा, हालांकि वो इस आलोचना को सही नहीं मानते.

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 4:40 AM IST
जब राजनीति से परेशान होकर धर्मेंद्र ने कहा- अभिनेताओं को राजनीति से दूर ही रहना चाहिए!
धर्मेन्द्र (तस्वीर: साभार YouTube)
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 4:40 AM IST
साल 2004 में बीकानेर से सांसद रहे अभिनेता धर्मेंद्र के संसदीय कार्यकाल को बहुत उम्दा नहीं माना जा सकता. भारतीय जनता पार्टी के कैंपेन और अपनी और हेमा मालिनी की स्टार पॉवर के दम पर वो सांसद बन तो गए लेकिन इस दौरान उनका मन राजनीति में लगा नहीं और इस बात को पीटीआई को दिए अपने एक इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने खुद माना है. 8 दिसबंर को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रहे धर्मेंद्र ने अपना कार्यकाल खत्म होने के बाद राजनीति से तौबा कर ली और हेमा मालिनी के सांसद होने के बाद भी इस ओर आकर्षित नहीं हुए, इसकी एक खास वजह वो अपने ही शब्दों में बयां करते हैं.

वरिष्ठ पत्रकार और लेखक रशीद किदवई अपनी किताब 'नेता अभिनेता' में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के राजनीति करियर पर गहरी दृष्टि डालते हैं और बताते हैं कि कैसे हेमा मालिनी एक बेहतर राजनीतिज्ञ साबित हुईं. दरअसल धर्मेंद्र राजनीति से परेशान हो गए थे, 2008 में उन्होंने कहा था, “मैं ये बिल्कुल नहीं कहूंगा कि राजनीति में आना एक गलती थी. बस इतनी बात है कि एक कलाकार को हमेशा कलाकार रहना चाहिए क्योंकि जैसे ही आप राजनेता बनते हैं, लोगों का प्यार बंट जाता है. वो आपको एक अलग नज़र से देखने लगते हैं.”

सड़क से कपड़े खरीदती हैं काजोल, बचे हुए पैसों का करती हैं ये काम

धर्मेंद्र का कहना है कि फैन्स फिल्मों के किरदारों को प्यार करते हैं और उस पर जान लुटाते हैं लेकिन वही किरदार जब उनके विरोध में (विरोधी राजनीतिक दल) में आकर खड़ा हो जाता है तो वो सिनेमा के उस किरदार को कहीं पीछे छोड़ देते हैं.

धर्मेंद्र को अपने कार्यकाल में संसदीय कार्यक्षेत्र से बाहर रहने के लिए कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा, हालांकि वो इस आलोचना को सही नहीं मानते. धर्मेंद्र का कहना है कि उन्होंने अपने इलाके में कई काम किए लेकिन उन्होंने कभी शो ऑफ नहीं किया. उन्होंने कहा कि वो काम प्रचार के लिए नहीं कर रहे थे और इसलिए उन्हें इस बात से बहुत फर्क नहीं पड़ा कि बाहर के लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं.

बॉलीवुड में डेब्यू करते ही ये रिकॉर्ड बनाने वाली हैं सारा अली खान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->