धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी ईशा फिल्मों में करियर बनाए, बड़ी मुश्किल से हुए थे तैयार

बेटी ईशा के फिल्मों में काम करने के खिलाफ थे धर्मेंद्र. (फोटो साभार: imeshadeol/Instagram)

धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema malini) की बेटी ईशा देओल (Esha Deol) को लेकर बेहद पजेसिव थे. धर्मेंद्र कभी नहीं चाहते थे कि ईशा बॉलीवुड में कदम रखे.

  • Share this:
    मुंबई: बॉलीवुड में कपूर खानदान की बेटियों को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थी. कुछ ऐसा ही हाल बॉलीवुड के हीरो धर्मेंद्र (Dharmendra) का भी था. खुद उन्होंने फिल्मी दुनिया में लंबे समय तक राज किया. अपने समय के ही मैन (He Man) के नाम से फेमस धर्मेंद्र हर फिल्म की सफलता की गारंटी माने जाते थे. उनकी पत्नी हेमा मालिनी (Hema malini) भी फिल्मी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. हेमा मालिनी के डांस आज भी लोगों को सम्मोहित कर देते हैं. धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल (Sunny Deol) और बॉबी देओल (Bobby Deol) फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर हैं. लेकिन बेटी ईशा देओल (Esha Deol) को लेकर उनके विचार कुछ अलग थे. धर्मेंद्र को न तो ईशा का डांस करना पसंद था न ही चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करे.

    हेमा मालिनी ने इसका खुलासा ‘द कपिल शर्मा’ के शो पर किया था. कपिल से बात करते हुए हेमा ने बताया कि 'चूंकि वह खुद डांसर हैं इसलिए घर पर प्रैक्टिस किया करती थी. उनकी बेटी ईशा भी अपनी मम्मी को डांस करते देख इंस्पायर होकर डांसर बनना चाहती थी. ईशा प्रोफेशनल डांसर के साथ-साथ अपने मम्मी और पापा की तरह बॉलीवुड में करियर बनाना चाहती थी'. हेमा ने आगे बताया कि 'धरम जी नहीं चाहते थे कि बेटी डांस करे और फिल्मों में जाए. लेकिन जब उन्हें मेरे डांस फॉर्म के बारे में पता चला तो उन्होने अपना मन बदल लिया और  ईशा का डांस करने पर पाबंदी नहीं लगाई. बाद में खुद ही बेटी को बॉलीवुड में काम करने के लिए इजाजत दे दी'.

    ईशा देओल ने ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया. ईशा को इसके लिए फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू के लिए अवॉर्ड भी मिला. इसके बाद ‘ना तुम जानो ना हम’ , ‘धूम’ और ‘काल’ में काम किया.  ईशा ने कुछ घंटे पहले अपने इंस्टाग्राम पर लाइफ के थपेड़ों को लेकर एक पोस्ट करते हुए अपनी फोटो शेयर की है जिसमें उन्होंने हैट लगाई हुई है.

    (साभार: imeshadeol/Instagram)


    ईशा का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं चल पा रहा था तो बिजनेसमैन भरत तख्तानी से शादी कर घर बसा लिया. ईशा और भरत की दो बेटियां हैं. इन दिनों अपनी फैमिली लाइफ एन्जॉय कर रही हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.