होम /न्यूज /मनोरंजन /इस इंटरव्यू के बाद पूरी जिंदगी नहीं बोलीं धर्मेंद्र की पहली पत्नी, हेमा मालिनी पर दिया ये बयान

इस इंटरव्यू के बाद पूरी जिंदगी नहीं बोलीं धर्मेंद्र की पहली पत्नी, हेमा मालिनी पर दिया ये बयान

धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर बाएं.

धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर बाएं.

बॉलीवुड में हीमैन के नाम से मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) की शादी महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर (Prakash Kau ...अधिक पढ़ें

    मुंबई. बॉलीवुड में अपनी दरियादिली और किसी जमाने में जबर्दस्त एक्‍शन करने के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) को तलाक दिए बगैर अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) से शादी कर ली थी. धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की संताने अजय सिंह (सनी देओल), विजय सिंह (बॉबी देओल), विजेता और अजेता देओल को भी ये बात पसंद नहीं आई थी. इस पूरे मामले पर धर्मेंद्र, हेमा मालिनी दोनों ही ज्यादा कुछ कभी नहीं बोले. लेकिन लोगों को लगा था कि प्रकाश कौर इस पर जरूर कुछ बोलेंगी. इसलिए अक्सर उनके घर के आसपास मीडिया के लोग मंडराते रहते थे.

    असल में साल 1954 में जब धर्मेंद्र महज 19 साल के थे तभी उनकी प्रकाश कौर से अरेंज मैरिज करा दी गई थी. बाद में जब धर्मेंद्र फिल्म जगत में आए तो उन्हें अपने दौर की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से प्यार हो गया. बात आगे बढ़ी तो धर्मेंद्र उनसे शादी करने की होड़ में इस कदर बढ़े कि अपनी पहली पत्नी से रिश्ता तोड़े बगैर हेमा से शादी कर ली. इस मामले पर काफी प्रयासों के साल 1981 में पॉपुलर मैगजीन 'स्टारडस्ट' को प्रकाश कौर ने एक इंटरव्यू दिया था. इसमें उन्होंने हेमा मालिनी को लेकर अपनी राय रखी थी. लेकिन इस इंटरव्यू के बाद उन्होंने कभी कोई इंटरव्यू नहीं दिया. उनके बेटे सनी, बॉबी पर इस पर कभी कुछ नहीं बोले.

    इस इकलौते इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने कहा था, "धर्मेंद्र और उनके रिश्ते को लेकर अब कई तरह की बातें हो रही होंगी. मैं ज्यादातर ऐसी बातों को नहीं सुनती. मुझे पता नहीं रहता कि लोग क्या कह रहे हैं. हालांकि धर्मेंद्र सबका खयाल अब भी रखते हैं. वो रोज शाम को घर आते हैं. बच्चों के साथ समय बिताते हैं."

    इस इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने सीधे तौर पर हेमा मालिनी को लेकर शिकायत की थी. हालांकि इसी इंटरव्यू में उन्होंने हेमा के लिए सहानुभूति भी जताई थी. प्रकाश कौर ने कहा था, "मैं हेमा की जगह होती तो कभी वो नहीं करती जो उन्होंने किया. हालांकि मैं समझती हूं कि उन्हें भी दुनियादारी झेलनी पड़ती होगी. एक स्‍त्री होने के नाते मैं उनकी भावनाओं को समझ सकती हूं. लेकिन मैं कहती हूं उनकी वजह से ही मेरे लिए धर्मेंद्र एक अच्छे पति नहीं बन सके. हालांकि वो एक अच्छे पिता जरूर हैं. वो बच्चों को बहुत प्यार करते हैं और बच्चे उनसे भी बहुत प्यार करते हैं."

    इस इंटरव्यू के बाद आखिरी बार धर्मेंद्र की पत्नी को सालों बाद अपने पोते करण देओल की पहली फिल्म 'पल-पल दिल के पास' की स्क्रीनिंग पर देखा गया था.

    हालांकि ये भी कहा जाता है कि प्रकाश ने ही धर्मेंद्र को तलाक देने से मना कर दिया था. ऐसे में कानून के मुताबिक धर्मेंद्र पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी नहीं कर सकते थे. इस कारण से पहले धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म को कबूल किया और फिर हेमा मालिनी से निकाह कर लिया. बताया जाता है कि धर्मेंद्र जितना हेमा के करीब हैं उतना ही वो प्रकाश कौर को भी मानते हैं.

    यह भी पढ़ें-

    Tags: Dharmendra, Hema malini